Mallikarjun Kharge: मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन का खरगे ने मांगा हिसाब, कहा- एजेंडा क्या था?

Mallikarjun Kharge: पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हुए लगभग 100 दिन पूरे होने वाले है। इसी बात को लेकर उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसा है।

Sonali kesarwani
Published on: 12 Sep 2024 9:20 AM GMT (Updated on: 12 Sep 2024 9:23 AM GMT)
Mallikarjun Kharge: मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन का खरगे ने मांगा हिसाब, कहा- एजेंडा क्या था?
X

pic: social media 

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार 3.0 के सौ दिन पूरे होने से पांच दिन पहले ही तंज भरे लहजे में सवाल पूछते हुए एक्स पर पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा, “माननीय मोदी जी, आपकी सरकार के 100 दिन पूरे होने वाले हैं। आपने चुनाव में 100 दिन के एजेंडे का ढिंढोरा जोर-शोर से पीटा था। आज 95 दिन हो गए हैं, आपकी मिली-जुली सरकार डगमगा रही है। इसके बाद उन्होंने 7 प्रश्न पूछे हैं, जिनमें बजट, महंगाई, कश्मीर, मणिपुर, और NEET, SEBI को लेकर प्रश्न शामिल हैं।”

सरकार का बजट जन विरोधी- खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार द्वारा पेश बजट पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने लिखा कि सरकार का बजट पूरी तरह से जन विरोधी था और इसकी वजह से अब मध्यवर्ग और गरीबों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अपने ट्वीट में खरगे ने सेबी के चेयरपर्सन की भूमिका को लेकर प्रश्न करते हुए, उन्होंने इसे मोदी-अडानी का महाघोटाला करार दिया और कहा कि बीजेपी इससे पीछा नहीं छुड़ा सकती है। जम्मू- कश्मीर में हो रहे आतंकी हमले पर भी खरगे ने कहा कि जम्मू में आतंकवादी हमले हुए, सेना के कई बहादुरों को शहादत देनी पड़ी लेकिन प्रधानमंत्री इस मुद्दे को नजर अंदाज कर रहे है।


मोदी सरकार को लेना पड़ा यू- टर्न

मोदी सरकार द्वारा वापस लिए फैसलों पर खरगे ने लिखा कि वक्फ बिल हो या लेटरल एंट्री का मामला, मोदी सरकार को इंडिया गठबंधन के दबाव में यू-टर्न लेना पड़ा है। खरगे ने अपने पोस्ट में उन सभी मामलों का भी जिक्र किया है जिसमें सरकार फेल हुई है। फिर चाहे वो नीट परीक्षा का मामला हो या महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का गिरना हो। खरगे ने मोदी सरकार के 95 दिन के कार्यकाल को विफल करार देते हुए लिखा कि आपकी कारगुजारी का अंजाम देश भुगत रहा है और 100 दिन का एजेंडा क्या था, यह किसी को पता नहीं है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story