Congress Meeting: खड़गे की पार्टी नेताओं को नसीहत- 'अपने मतभेदों को भुलाएं, टीम के रूप में काम करें'...निशाने पर बीजेपी

Congress Meeting News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक हुई। जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नेताओं को मिलकर काम करने का संदेश दिया। इस दौरान उनके निशाने पर बीजेपी रही।

aman
Report aman
Published on: 4 Jan 2024 10:47 AM GMT (Updated on: 4 Jan 2024 11:02 AM GMT)
Congress Meeting News
X

बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी सहित अन्य कांग्रेस नेता (Social Media) 

Congress Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए देश की सबसे पुरानी पार्टी ने भी कमर कस ली है। पार्टी के भीतर तैयारियां जोरों पर है। इस बीच, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने पार्टी नेताओं से कहा है कि, 'लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए अगले तीन महीने तक सभी खुद को पार्टी के लिए समर्पित कर दें।'

'पार्टी नेता मतभेदों को भुलाएं, मिलकर काम करें'

खड़गे ने ये बातें पार्टी नेताओं को एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा। कांग्रेस अध्यक्ष ने नसीहत दी, 'पार्टी नेता अपने मतभेदों को भुलाएं। मीडिया में आंतरिक मुद्दे ना उठाएं। उन्होंने कहा, पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए एक टीम के रूप में सभी मिलकर काम करें। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा, दिन-रात काम कर हम लोकसभा चुनाव के बाद एक वैकल्पिक सरकार प्रदान करने में सफल होंगे।'

मीटिंग में राहुल सहित ये रहे

आपको बता दें, कांग्रेस की बैठक में खड़गे के अलावा पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पार्टी महासचिव, कई राज्यों के प्रभारियों तथा राज्य इकाइयों के प्रमुखों सहित कई नेता मौजूद रहे।

मीटिंग में INDIA-NDA गठबंधन का जिक्र

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक में दावा किया कि, जिन-जिन राज्यों में विपक्षी गठबंधन इंडिया की जमीन से जुड़ी, मजबूत कार्यकर्ता, आधार और विचारधारा वाली पार्टियां हैं, वहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी NDA सिर्फ नाम का रह गया है।

सीट शेयरिंग पर क्या हुआ?

कांग्रेस मीटिंग में इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने को लेकर मंथन हुआ। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई इस बैठक में प्रदेश इकाइयों ने सीट बंटवारे में ज्यादा सीटें लेने की मांग की। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, पंजाब और केरल के नेताओं ने अपने-अपने राज्यों में गठबंधन न करने की सलाह दी है।

खड़गे के निशाने पर बीजेपी

पार्टी मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सत्ताधारी दल बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, 'भाजपा पिछले 10 वर्षों में अपनी सरकार की विफलताओं को छिपाने के लिए भावनात्मक मुद्दों को लगातार आगे बढ़ा रही है। बीजपी जानबूझकर हर मुद्दे में कांग्रेस को शामिल करती है। इसलिए हमें एकजुट होकर आमजन के सामने जमीनी मुद्दों पर बीजेपी के झूठ, फरेब और गलत बातों का मुंहतोड़ जवाब देना है।'

INDIA vs NDA

आपको बता दें कि, लोकसभा चुनाव 2024 में एक तरफ कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), डीएमके और आम आदमी पार्टी (AAP) सहित कई दलों वाला विपक्षी गठबंधन इंडिया है, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story