×

West Bengal Cabinet: ममता बनर्जी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, बाबुल सुप्रियो सहित इन 10 चेहरों को मिली जगह

WB Cabinet Reshuffle: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को अपनी कैबिनेट में बदलाव किया है। ममता सरकार में बाबुल सुप्रियो सहित कुल 10 नए मंत्रियों को जगह दी गई है।

aman
Written By aman
Published on: 3 Aug 2022 10:18 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2022 10:38 AM GMT)
reshuffle in mamata banerjee cabinet babul supriyo became minister
X

CM Mamata Banerjee 

CM Mamata Banerjee Cabinet Reshuffle : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (WB CM Mamata Banerjee) ने बुधवार को अपनी कैबिनेट में बदलाव किया है। ममता सरकार में बाबुल सुप्रियो सहित कुल 10 नए मंत्रियों को जगह दी गई है। हालांकि, ममता बनर्जी की तरफ से इस दिशा में पहले ही इशारा दिया जा चुका था। ममता मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों को शामिल करने के कयास लगाए जा रहे थे। साल 2021 में राज्य में सरकार बनने के बाद ममता कैबिनेट में यह पहली फेरबदल है।

गौरतलब है कि, बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में यह फेरबदल ऐसे समय हुआ है जब तृणमूल कांग्रेस (TMC) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी विवादों में घिरे हैं। पार्थ चटर्जी की वजह से ममता सरकार की काफी फजीहत हो चुकी है। ज्ञात हो, कि हाल ही में पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी का नाम बंगाल शिक्षक घोटाले में सामने आया था। दोनों ही इस वक्त प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में हैं।


Mamata Banerjee Cabinet में इन्हें मिली जगह

- बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo)

- स्नेहाशीष चक्रवर्ती (Snehashish Chakraborty)

- पार्थ भौमिक (Partha Bhowmik)

- उदयन गुहा (Udayan Guha)

- प्रदीप मजूमदार (Pradeep Mazumdar)

- ममता सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री

- बिप्लब रॉय चौधरी (Biplab Roy Chowdhury)

- बीरबहा हसदा (Birbaha Hansda)

ममता सरकार में राज्यमंत्री

- ताजमुल हुसैन (Tajamul Hussain)

- सत्यजीत बर्मन (Satyajit Burman) ।

बाबुल ने बीजेपी छोड़ टीएमसी का थामा था दामन

ममता कैबिनेट में बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) का नाम राजनीतिक पंडितों को चौंका गया। दरअसल, बाबुल सुप्रियो पिछले साल सितंबर महीने में भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हुए थे। जबकि, इस साल अप्रैल 2022 में बाबुल सुप्रियो पश्चिम बंगाल की बालीगंज सीट (Ballygunge Seat) से विधानसभा उपचुनाव लड़े थे। चुनाव जीतकर वो टीएमसी विधायक के रूप में विधानसभा पहुंचे। इससे पहले, बाबुल सुप्रियो ने लोकसभा सीट आसनसोल से इस्तीफा दे दिया था। बीजेपी छोड़ने के बाद उन्होंने तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story