×

नोटबंदी पर संग्राम: जंतर-मंतर पर ममता बैठीं धरने पर, 200 सांसदों ने भी निकाला मार्च

aman
By aman
Published on: 23 Nov 2016 9:00 AM GMT
नोटबंदी पर संग्राम: जंतर-मंतर पर ममता बैठीं धरने पर, 200 सांसदों ने भी निकाला मार्च
X

नई दिल्ली: मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले का लगातार विरोध कर रहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रही हैं। आज संसद भवन परिसर में विपक्षी दलों के विरोध-प्रदर्शन में भी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने हिस्सा लिया।

गौरतलब है कि मंगलवार को पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव में टीएमसी की जीत को नोटबंदी के खिलाफ लोगों की बगावत करार दिया था। जीत के बाद ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि 'वह विदेशों से काला धन लाने में नाकाम रहे हैं।'

उप-चुनाव के नतीजे को बताया 'जनता की बगावत'

विपक्षी पार्टियों की ओर से आयोजित विरोध रैली में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले मंगलवार को ममता ने पत्रकारों से बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था, 'उप-चुनाव के नतीजे केंद्र के नोटबंदी के जनविरोधी फैसले के खिलाफ एक करारा जवाब है। यह केंद्र के खिलाफ बड़े पैमाने पर कोई विद्रोह नहीं, बल्कि जनता की बगावत है। बीजेपी को इस जनादेश से सबक सीखना चाहिए।

यूपी-पंजाब चुनावों में मुंह के बल गिरेगी बीजेपी

ममता बनर्जी ने आगे कहा, 'यूपी और पंजाब के चुनावों में बीजेपी कहीं नहीं रहेगी। नरेंद्र मोदी सरकार विदेशों से काला धन लाने में नाकाम रही है, जबकि उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान यह वादा किया था। चूंकि वह अपना वादा पूरा करने में नाकाम रहे हैं, इसलिए आम लोगों को परेशान किया जा रहा है। आम लोगों की मेहनत की कमाई छीनी जा रही है।'

विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए 200 सांसद

शीतकालीन सत्र की शुरुआत से नोटबंदी पर विपक्ष के हमले झेल रही मोदी सरकार की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। 'यूनाइटेड अपोजिशन फ्रन्ट' ने बुधवार सुबह 9.30 बजे सांसदों की बैठक के बाद संसद परिसर में महात्मा गांधी के स्टैच्यू के पास विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में 12 राजनीतिक पार्टियों के करीब 200 सांसद शामिल हुए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story