×

HC के आदेश के बाद बोली ममता- गला काट दो लेकिन मेरा काम न बताओ

Gagan D Mishra
Published on: 21 Sep 2017 6:30 PM GMT
HC के आदेश के बाद बोली ममता- गला काट दो लेकिन मेरा काम न बताओ
X
HC के आदेश के बाद बोली ममता- गला काट दो लेकिन मेरा काम न बताओ

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में गुर्गा मूर्ति विसर्जन के मुद्दे पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार के फैसले को रद्द कर दिया है । इसके बाद अपने फैसले के विसर्जन होने पर बौखलाई सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कोई मेरा गला काट सकता है लेकिन ये नहीं बता सकता है कि क्या करना है।

यह भी पढ़ें...हाईकोर्ट से ममता सरकार को फटकार, कहा- दो समुदायों के बीच ना करें भेदभाव

ममता ने कहा कि मैं शांति बनाये रखने के लिए जो जरूरी कदम उठाना होगा वो उठाऊंगी। ममता ने कोर्ट के उस फैसले के बाद ये बाते कही जिसमे कोर्ट ने कहा है कि सभी दिनों में रात 12 बजे तक प्रतिमा विसर्जन किया जा सकेगा ।

दरअसल, पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने 1 अक्टूबर को दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर यह कह कर रोक लगा दी थी कि उस दिन मुहर्रम भी है। दोनों के जुलूस अगर साथ निकलेंगे तो अशांति का खतरा है। जिसके बाद हिंदू संगठनों के अलावा बीजेपी और आरएसएस ने ममता सरकार के इस फैसले का विरोध किया।

यह भी पढ़ें...ममता ने दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर लगाईं रोक, मुहर्रम का दिया हवाला!

हाईकोर्ट ने गुरुवार को कहा कि सभी दिन रात 12 बजे तक प्रतिमा विसर्जन किया जा सकेगा। इसमें मुहर्रम का 1 अक्टूबर का दिन भी शामिल है। कोर्ट ने पुलिस से इसके लिए रूट अरेंजमेंट करने को कहा।

जिसके बाद हाईकोर्ट ने कहा इस मुद्दे पर कहा कि रेगुलेशन (नियम) और प्रोहिबिशन (पाबंदी) में फर्क होता है। आप बिना किसी आधार के एक्स्ट्रीम पावर का इस्तेमाल कर रहे हैं। कोर्ट ने कहा कि आप सरकार हैं, सिर्फ इसलिए आप मनमाने आदेश जारी नहीं कर सकते।''

यह भी पढ़ें...जिन्हें सरकार बता रही देश के लिए खतरा, उनपर ममता को आ रही रहम

हाईकोर्ट ने कहा, अगर आपको सपना आ गया कि कुछ गलत हो सकता है तो आप बंदिशें नहीं लगा सकते।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story