×

अब नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर सिकेंगी राजनीति की रोटियां, ममता ने कस ली कमर

Rishi
Published on: 2 Jun 2017 3:08 PM GMT
अब नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर सिकेंगी राजनीति की रोटियां, ममता ने कस ली कमर
X

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक आरटीआई याचिका पर 'ढीला' रवैया अपनाने पर केंद्र सरकार की आलोचना की, जिसमें कहा गया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 1945 में एक हवाई दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। ममता ने कहा कि बगैर सबूतों के यह प्रतिक्रिया 'चौंकाने वाली' है। बनर्जी ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, "केंद्र ने हाल ही में एक आरटीआई के माध्यम से नेताजी की मौत पर जानकारी दी थी। मैं केंद्र सरकार के बगैर सबूतों के इस एकतरफा निर्णय से चौंक गई।"

ये भी देखें : RTI के जवाब में केंद्र ने कहा- विमान हादसे में ही हुई थी सुभाष चंद्र बोस की मौत

उन्होंने कहा, "नेताजी इस मिट्टी के एक महान बेटे थे। हमारे राज्य, देश और पूरे विश्व को उन पर गर्व है। इस कद के किसी भी व्यक्ति को इस तरह नहीं लिया जा सकता है।"

बनर्जी के अनुसार, "मैंने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्यान खींचा है और इस संबंध में केंद्र सरकार से रुख स्पष्ट करने की मांग की है।"

तृणमूल प्रमुख ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के उस कथन का हवाला देते हुए यह बात कही, जिसमें मंगलवार को मंत्रालय ने सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत एक प्रश्न के जवाब में यह स्वीकार कर लिया था कि नेताजी की 1945 में एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story