×

तेल की धार बना रही नए रिकार्ड, ममता दी ने लगाई केंद्र से गुहार

Rishi
Published on: 28 May 2018 10:41 AM GMT
तेल की धार बना रही नए रिकार्ड, ममता दी ने लगाई केंद्र से गुहार
X

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमत में लगातार हो रही वृद्धि पर केंद्र सरकार से कदम उठाने का आग्रह करते हुए सोमवार को कहा कि कृषि क्षेत्र और आमजनों को इस वजह से काफी मुश्किलों को सामना कर पड़ रहा है। ममता ने ट्वीट कर कहा, "तेल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। कृषि, यातायात और आम आदमी सभी इससे बुरी तरह प्रभावित हैं और इन्हें जबरन इस भार को सहने के लिए मजबूर किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, "स्थिति गंभीर होने के बावजूद केंद्र सरकार इसका समाधान करने के लिए कोई गंभीर कदम क्यों नहीं उठा रही? उन्हें इस पर कार्रवाई करने की जरूरत है।"



ये भी देखें : विश्वास बोले- अरविंद आदतन झूठे, मुझे माफ करिए..जेटली ने दे दी माफी

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में ईंधन की कीमतें रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है और प्रत्येक दिन यह नए रिकार्ड स्तर को छू रही हैं।

कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि और देश में ईंधन पर लगने वाले उच्च उत्पाद शुल्क की वजह से पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।

ये भी देखें : जेब लूट ली सरकार ने, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73 रुपये लीटर

डीजल की कीमतों में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में इस समय डीजल की कीमत क्रमश: 68.90 रुपये, 71.45 रुपये, 73.36 रुपये, 72.74 रुपये है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story