×

'कांग्रेस में दम है तो वाराणसी में बीजेपी को हराकर दिखाएं', ममता बनर्जी का प्रहार- राहुल गांधी तो बस फोटो खिंचवाने आते हैं

India Alliance Seat Sharing: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'ये लोग सिर्फ फोटो खिंचाने आते हैं'।

aman
Report aman
Published on: 2 Feb 2024 1:36 PM GMT (Updated on: 2 Feb 2024 1:51 PM GMT)
India Alliance Seat Sharing
X

ममता बनर्जी (Social Media) 

India Alliance Seat Sharing: लोकसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, इंडिया गठबंधन में खींचतान खुलकर सामने आ रही है। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस (Congress) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच सीट शेयरिंग पर तनातनी के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बड़ा हमला बोला। ममता बोलीं, 'कांग्रेस में दम है तो वह वाराणसी में जाकर बीजेपी को हराकर दिखाएं'।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आगे कहा, 'मैंने कांग्रेस से कहा कि, बंगाल में दो सीटें ले लो, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। तो जाओ..यूपी के प्रयागराज और बनारस में बीजेपी को हराकर आओ।' उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि, कुछ लोग राज्य में सिर्फ फोटो खिंचवाने आते हैं।' गौरतलब है कि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का ये बयान ऐसे वक़्त आया है जब एक दिन पहले ही यानी 1 फरवरी को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि, उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के साथ लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे को लेकर चर्चा कर रही है, जल्द ही समाधान निकल जाएगा।

'मुझे नहीं लगता कांग्रेस 300 में से 40 सीट भी जीत पाएगी'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार (02 फ़रवरी) को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि, 'मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस पार्टी को इतना अहंकार किस बात का है? दरअसल, ममता बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस 300 में से 40 सीट भी जीत पाएगी। कांग्रेस पार्टी पहले जहां-जहां जीतती रही थी, अब वहां भी हारती जा रही है। अगर कांग्रेस में हिम्मत है तो वह बनारस में बीजेपी को हराकर दिखाए।'

भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल आई, मुझे खबर नहीं

ममता बनर्जी ने कहा, 'कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल आई थी। मगर, मुझे जानकारी तक नहीं दी गई। हम इंडिया गठबंधन में हैं। बावजूद इसके मुझे जानकारी नहीं दी गई। मुझे प्रशासन से इसके बारे में पता चला।'

'इलाहाबाद-बनारस में जीतकर दिखाओ'

ममता बनर्जी ने आगे कहा, 'हम उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं जीते। आप राजस्थान में भी चुनाव नहीं जीते। हिम्मत है तो इलाहाबाद में जाकर जीतकर दिखाओ। बनारस में जीतकर दिखाओ। हम भी देखें कि आप में कितनी हिम्मत है।' पश्चिम बंगाल की सीएम ने कांग्रेस को खुलकर चुनौती दी।

राहुल पर निशाना,..'फोटोशूट का चलन है अब'

ममता बनर्जी ने मुर्शिदाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी की बीड़ी कामगारों के साथ मुलाकात पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, 'आजकल फोटोशूट का चलन देखने में मिल रहा है। जो लोग कभी चाय के स्टॉल पर नहीं गए, अब वो बीड़ी कामगारों के साथ बैठकर फोटो खिंचवा रहे हैं।' ज्ञात हो कि, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी पश्चिम बंगाल में बीड़ी मजदूरों से मिले थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story