×

Mumbai Incident: कुत्ते को कुत्ता नहीं कहें तो क्या कहें ?

Mumbai Incident: एक वाकया तो ऐसा हुआ कि एक इंसान ने अपने कुत्ते को कुत्ता कहे जाने पर मारपीट ही कर डाली

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 2 Dec 2022 4:27 PM GMT
Dog
X

Dog। (Social Meida)

Mumbai Incident: बहुत से लोगों के लिए उनके पेट्स इतने प्यारे हो जाते हैं कि अगर कोई उनके पेट को कुत्ता या बिल्ली कह दे वे बहुत ज्यादा ही बुरा मान जाते हैं। हो सकता है कि वे आपसे नाता ही तोड़ लें। लेकिन एक वाकया तो ऐसा हुआ कि एक इंसान ने अपने कुत्ते को कुत्ता कहे जाने पर मारपीट ही कर डाली।

''क्या तुम्हें दिखाई नहीं पड़ता''

हुआ ये कि मुंबई के उपनगर मलाड में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर शिवसागर गोकुल पाटिल रात को अपने बजे घर लौट रहे थे। जब वह एक कालोनी से गुजर रहे थे तभी सड़क पर व्यक्ति ने उन्हें ध्यान से ड्राइव करने की चेतावनी देते हुए कहा - "क्या तुम्हें दिखाई नहीं पड़ता।" तो ऑटो ड्राइवर ने जवाब दिया कि उसे दिख रहा है कि आगे रास्ते में एक कुत्ता है।

ऑटो ड्राइवर शिवसागर पाटिल ने दिया ये तर्क

बस, इतना कहना था कि वह राहगीर आग बबूला हो गया। गुस्से में उस व्यक्ति ने ऑटो ड्राइवर से कहा कि वह उसके पेट को कुत्ता कहने की जुर्रत न करे और उसे उसके नाम "लुइस" से संबोधित करे। ऑटो ड्राइवर शिवसागर पाटिल ने तर्क दिया कि उसे ये नाम नहीं मालूम था, इससे वह व्यक्ति और भी नाराज हो गया और उसने ड्राइवर को रिक्शा से बाहर खींच कर उसे लात मारना शुरू कर दिया फिर सड़क किनारे पड़ी एक टहनी से उसकी पिटाई कर दी। उसे इतना पीटा कि उसके मुंह से खून बहने लगा।

कुत्ते के मालिक ने उसे गालियां दीं और जान से मारने की धमकी दी: शिवसागरपाटिल

पुलिस में दर्ज शिकायत में शिवसागरपाटिल ने कहा कि कुत्ते के मालिक ने उसे गालियां दीं और जान से मारने की धमकी दी। इसके अलावा उनसे ऑटो रिक्शा को भी लात मारी। पाटिल वहां से जान बचा कर भागा और मुलुंड जनरल अस्पताल में जा कर मरहम पट्टी करवाई। और फिर भांडुप पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की।

FIR दर्ज करने के बाद आरोपी राहुल भोसले को गिरफ्तार किया: वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर

भांडुप पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर नितिन अनचाहे ने बताया है कि एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपी राहुल भोसले को गिरफ्तार किया गया है। अब सवाल ये है कि कुत्ते को क्या कहा जाए? बहुत से लोग ऐसे में किसी के पालतू कुत्ते को "डॉगी" कह कर ही संबोधित करते हैं। और मज़े की बात ये कि डॉगी मालिक बुरा भी नहीं मानते।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story