गया था चिड़ियाघर घूमने: हुआ ऐसा हाल, सात पुश्ते रखेंगी याद

झारखंड में एक युवक के साथ दर्दनाक हादसा हो गया। दरअसल, यहा जू घूम रहा युवक अचानक बाघिन के बाड़े में गिर गया। इसके बाद बाघिन (Tigress) से उसे बुरी तरह मार डाला।

रांची: झारखंड में एक युवक के साथ दर्दनाक हादसा हो गया। दरअसल, यहा जू घूम रहा युवक अचानक बाघिन के बाड़े में गिर गया। इसके बाद बाघिन (Tigress) से उसे बुरी तरह मार डाला। वहीं ये पूरा नजारा देख रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गयी। तत्काल पुलिस को सूचना दी गयी, मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को बाड़े से बाहर निकाला। युवक का शव इस कद्र खराब हो चुका है कि अब तक उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

बिरसा जैविक उद्यान में हुआ बड़ा हादसा:

मामला झारखंड के ओरमांझी का है, यहां स्थित बिरसा जैविक उद्यान (Birsa Biological Park) में बुधवार को दर्दनाक मंजर देखने को मिला, जब पार्क घूमने के दौरान एक 30 वर्षीय युवक बाघिन के बाड़े में गिर गिया। इसके बाद बाघिन ने युवक की जान ले ली।

ये भी पढ़ें: ये 10 बैंक होंगे बंद, ग्राहकों को होगी परेशानी, यहां जानें क्या है सरकार का फैसला

जू घूम रहे युवक को बाघिन ने दबोचा:

घटना से पार्क में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे पार्क कर्मचारियों ने बताया कि जिस बाघिन ने युवक पर हमला किया, उसका नाम अनुष्का है। बाघिन के बाड़े में गिरते ही उसने युवक पर हमला कर दिया और गला काट डाला। इससे युवक की मौत हो गयी।

शव की शिनाख्त करने में लगे जू कर्मी:

आनन फानन में पार्क कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर बाघिन के बाड़े से किसी तरह शव को निकाला, लेकिन ये तब तक शव इतना खराब हो चुका था कि उसकी पहचान न हो सकी। फिलहाल जांच की जा रही है कि युवक जानवर के बाड़े में कैसे गिरा।

ये भी पढ़ें: PM मोदी हैं बहुत दुखी! होली को लेकर कर दिया ये बड़ा एलान

अलविदा ‘प्रिंस’: लखनऊ जू में इस साल गई आधा दर्जन जानें

जांच में जुटी पुलिस, कि बेड़े में कैसे गिरा युवक:

हालाँकि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि वह खुद ही बाड़े में कूदा था। कहा गया कि एक दीवार और जाली को पार करने के बाद ही बाड़े तक पहुंचा जा सकता है। ऐसे में वह अपने आप ही बाड़े तक गया होगा, इस तरह की आशंका जताई जा रही है। वहीं एक पार्क कर्मी के मुताबिक, युवक बाड़े के पास ही एक पेड़ से झूल रहा था। इसी दौरान वह गिर गया।

ये भी पढ़ें: ममता का बांग्लादेशी प्रेम: शरणार्थियों को दिया ऐसा तोहफा, CAA-NRC हो जायेगा फेल

 

गौरतलब है कि इससे पहले भी जू में इसी तरह जानवर के बेड़े में गिरने के कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे कई वीडियो भी सामने आये जिसमें जू घूमने गये युवक कभी शेर तो कभी जंगली भालू और कभी हाथी के सामने आ जाते हैं। साल 2018 में इसी जू में एक हाथी ने महावत को मार डाला था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App