×

मणिमहेश यात्रा के लिए जल्द मिलेगी हेलीटैक्सी सेवा

seema
Published on: 24 Aug 2018 9:56 AM GMT
मणिमहेश यात्रा के लिए जल्द मिलेगी हेलीटैक्सी सेवा
X

शिमला : उत्तर भारत की प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा में इस मर्तबा हेलीटैक्सी सेवा शुरू की जाएगी। यह पहला मौका है कि जब यात्रा के आरंभ होने से पहले ही प्रशासन यात्रा के विभिन्न पड़ावों पर कर्मचारियों की तैनाती कर देगा। इसका सबसे बड़ा लाभ यह रहेगा कि दो सिंतबर से आरंभ होने वाली आधिकारिक यात्रा के दौरान यहां उमडऩे वाली शिव भक्तों की भीड़ को बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें : खत्म न हो जाए औषधीय खजाना

मणिमहेश यात्रा जन्माष्टमी के अवसर पर दो सिंतबर से आरंभ होगी और यह राधाष्टमी तक चलेगी। 25 अगस्त से भरमौर से गौरीकुंड के लिए हेलिटैक्सी सेवा भी आरंभ होगी। वैसे, मणिमहेश डल झील की ओर रुख करने का क्रम जून से ही शुरू हो गया है और अब तक हजारों श्रद्धालु डल झील में आस्था की डुबकी लगा चुके हैं। यह सिलसिला लगातार जारी है और दूसरे राज्यों से भारी संख्या में शिव भक्त भोले बाबा के दर्शनों को पहुंच रहे हैं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story