Manipur Violence: मणिपुर के विष्णुपुर में फिर भड़की हिंसा, मैतेई समुदाय के तीन लोगों की हत्या

Manipur Violence: विष्णुपुर जिले में शुक्रवार देर रात मैतेई समुदाय के तीन लोगों की हत्या कर दी गई है। इसके अलावा उपद्रवियों ने कुकी समुदाय के कई घरों को आग के हवाले कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 5 Aug 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 5 Aug 2023 5:06 AM GMT)
Manipur Violence: मणिपुर के विष्णुपुर में फिर भड़की हिंसा, मैतेई समुदाय के तीन लोगों की हत्या
X
Manipur Violence Update (Social Media)

Manipur Violence: मणिपुर से रुक-रुककर हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा हिंसा बिष्णुपुर जिले में हुई है। विष्णुपुर जिले में शुक्रवार देर रात मैतेई समुदाय के तीन लोगों की हत्या कर दी गई है। इसके अलावा उपद्रवियों ने कुकी समुदाय के कई घरों को आग के हवाले कर दिया है। इसके बाद क्षेत्र में एक बार फिर तनाव की स्थिति बन गई है। मौके पर मणिपुर और सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है।

बिष्णुपुर में कमांडो को लगी गोलियां, हालत नाजुक

विष्णुपुर जिले में शनिवार सुबह भी फायरिंग हो रही है। फायरिंग एक कमांडो को गोलियाx लग गई हैं। कमांडो को बिष्णुपुर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां कमांडो की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है।

मणिपुर पुलिस ने बताया कि शुक्रवार देर रात कुछ उपद्रवी पुलिस के बफर जोन को पार करके मैतेई इलाकों में आ गए। उपद्रवियों ने मैतेई इलाकों में फायरिंग की, जिसके बाद कुकी समुदाय के कई घरों को आग के हवाले कर दिया। बता दें कि विष्णुपुर जनपद के क्वाक्टा इलाके से दो किलोमीटर आगे तक केंद्रीय बलों ने बफर जोन बनाया है। इसी बफर जोन को पार करके कुछ उपद्रवी घुसकर फायरिंग करने लगे, जिसमें मैतेई समुदाय के तीन लोगों की मौत हो गई।

गुरुवार को भी जनपद में हुई थी फायरिंग

बता दें कि इससे पहले बिष्णुपुर जिले में गुरुवार को सशस्त्र बलों और मैतेई समुदाय के प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें करीब 17 लोग घायल हो गए थे। सशस्त्र बलों और मणिपुर पुलिस ने जिले के कांगवई और फौगाकचाओ इलाकों में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। इसके साथ ही मणिपुर के इंफाल और पश्चिमी इंफाल जिलों में कर्फ्यू में दी गई ढील वापस ले ली गई थी।

उपद्वियों ने लूट लिये हथियार और गोला-बारूद

विष्णुपुर जिले में गुरुवार को ही द्वतीय इंडिया रिजर्व बटालियन मुख्यालय से करीब 500 उपद्वियों की भीड़ ने इंसास राइफल, एलएमजी, पिस्तौल और ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद लूट लिया था। इसके अलावा विष्णुपुर जिले में दो पुलिस चौकियों को भी लूट लिया था। जिसमें करीब 45 फीसदी सामान बरामद कर लिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story