Manish Sisodia on Operation Lotus: सिसोदिया का आरोप- CBI चाहती है मैं पार्टी छोड़ दूं, BJP में शामिल हो जाऊं

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है, कि आबकारी नीति मामले के पीछे मुख्य एजेंडा 'ऑपरेशन लोटस' है। सीबीआई ने सोमवार को सिसोदिया से 9 घंटे की मैराथन पूछताछ की थी।

Network
Newstrack Network
Published on: 18 Oct 2022 9:38 AM GMT (Updated on: 18 Oct 2022 9:39 AM GMT)
manish sisodia allegations cbi told him leave app and join bjp
X

मनीष सिसोदिया (Social Media)

Manish Sisodia says on Operation Lotus : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने कहा है, कि आबकारी नीति मामले के पीछे मुख्य एजेंडा 'ऑपरेशन लोटस' (Operation Lotus) है। नौ घंटे की पूछताछ के बाद सोमवार शाम मथुरा रोड स्थित अपने आवास पर मीडिया को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा, 'पूछताछ के समय, मैं समझ गया कि यह आबकारी नीति या भ्रष्टाचार का मामला नहीं है... यह ऑपरेशन लोटस के बारे में था....वे चाहते थे कि मैं पार्टी छोड़ दूं और भाजपा में शामिल हो जाऊं। आबकारी नीति मामले में केंद्रीय एजेंसी के समन के बाद सिसोदिया सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में सीबीआई मुख्यालय गए थे।

हालांकि, सीबीआई ने सिसोदिया के आरोपों का खंडन किया है कि सीबीआई ने उन पर आप छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के लिए दबाव बनाया था। सीबीआई प्रवक्ता ने कहा, 'मीडिया के कुछ वर्गों ने एक वीडियो प्रसारित किया है जिसमें सीबीआई कार्यालय छोड़ने के बाद, मनीष सिसोदिया ने कहा है कि सीबीआई में पूछताछ के दौरान, उन्हें अपनी राजनीतिक पार्टी छोड़ने और इस तरह के इस तरह के आरोपों की धमकी दी गई थी।'

CBI ने आरोपों को बताया मनगढ़ंत

सीबीआई इन आरोपों का दृढ़ता से खंडन करती है और दोहराती है कि सिसोदिया की प्राथमिकी में उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के अनुसार पेशेवर और कानूनी तरीके से जांच की गई थी। कानून के मुताबिक मामले की जांच जारी रहेगी।' सीबीआई ने सिसोदिया के आरोपों को मनगढ़ंत बताया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story