×

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया की CBI रिमांड खत्म, कोर्ट में आज पेशी, भेजा जा सकता है न्यायिक हिरासत में

Manish Sisodia: सीबीआई मनीष सिसोदिया को आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट से न्यायिक हिरासत में भेजा जा सकता है।

Jugul Kishor
Published on: 6 March 2023 4:14 AM GMT (Updated on: 6 March 2023 4:16 AM GMT)
Manish Sisodia
X
मनीष सिसोदिया (Pic: Social Media)

Manish Sisodia: दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया की आज यानी की सोमवार 6 मार्च को सीबीआई रिमांड खत्म हो रही है। सीबीआई मनीष सिसोदिया को आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट से न्यायिक हिरासत में भेजा जा सकता है। बता दें कि 4 मार्च को कोर्ट ने सिसोदिया की सीबीआई रिमांड दो दिन यानी कि 6 मार्च तक के लिए बढ़ा दी थी, जो आज पूरी हो रही है। सिसोदिया की जमानत याचिका पर कोर्ट 10 मार्ज को दोपहर 2 बजे फैसला सुनाएगा।

सिसोदिया को 26 फरवरी को किया गया गिरफ्तार

बता दें कि, मनीष सिसोदिया इस वक्त केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की रिमांड पर हैं। सीबीआई ने बीते रविवार (26 फरवरी) को दिल्ली शराब घोटाला मामले मे मनीष सिसोदिया को 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। 26 फरवरी की सिसोदिया की कोर्ट में पेशी हुई यहां से उन्हे 5 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया था। जिसके बाद मनीष सिसोदिया को 4 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। जहां सीबीआई ने सिसोदिया की तीन दिन की रिमांड की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने दो दिन की रिमांड बढ़ा दी थी। सीबीआई ने कोर्ट ने दलील देते हुए कहा था कि मनीष सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसीलिए तीन दिन की रिमांड दी जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप करने से किया इनकार

गिरफ्तारी के खिलाफ मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप से इनकार करते हुए, उन्हें निचली कोर्ट में अपील करने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हम इस तरह के मामले में दखल नहीं कर सकते, क्योंकि आपके पास में पूरे वैकल्पिक उपाय उपलब्ध हैं। लेकिन आप जमानत के लिए सीधे सुप्रीम कोर्ट आए हैं। आप अपनी बात हाईकोर्ट के सामने भी रख सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि दिल्ली में हुए हर मामले में सुप्रीम कोर्ट आना सही नहीं है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story