×

Manish Sisodia: मनीष सिसौदिया का पोंटी चड्ढा की फर्मों से कनेक्शन आया सामने

Manish Sisodia: शराब कारोबारी स्वर्गीय पोंटी चड्ढा का जिक्र भी CBI की प्राथमिकी में है। एजेंसी ने कहा कि चड्ढा की फर्मों का प्रबंधन करने वाले सनी मारवाह को एल-1 लाइसेंस दिया गया था।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 19 Aug 2022 5:18 PM GMT
Manish Sisodias connection with Ponty Chadhas firms came to the fore
X

मनीष सिसौदिया का पोंटी चड्ढा की फर्मों से कनेक्शन आया सामने: Photo- Social Media

New Delhi: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी नीति 2021 के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार पर अपनी पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में दावा किया है कि शराब व्यापारी समीर महेंद्रू ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) के सहयोगियों को 5 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

शराब कारोबारी स्वर्गीय पोंटी चड्ढा का जिक्र भी सीबीआई की प्राथमिकी में है। एजेंसी ने कहा कि चड्ढा की फर्मों का प्रबंधन करने वाले सनी मारवाह को एल-1 लाइसेंस दिया गया था। एक सूत्र ने सूचित किया है कि सनी मारवाह नियमित रूप से आरोपियों को अनुचित आर्थिक लाभ दे रहे थे।

अरोड़ा को सिसोदिया का सहयोगी बताया जाता है

सीबीआई ने कहा कि समीर महेंद्रू, एमडी, इंडोस्पिरिट्स, ने राधा इंडस्ट्रीज के 10220210004647 यूको बैंक, राजेंद्र प्लेस, नई दिल्ली के खाता संख्या में 1 करोड़ रुपये की राशि स्थानांतरित की। राधा इंडस्ट्रीज का प्रबंधन दिनेश अरोड़ा कर रहे हैं। अरोड़ा को सिसोदिया का सहयोगी बताया जाता है।

प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी अरुण रामचंद्र पिल्लई कथित तौर पर मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ आरोपी विजय नायर के माध्यम से महेंद्रू से अनुचित आर्थिक लाभ एकत्र करते थे।

आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद

सीबीआई ने शुक्रवार को सिसोदिया के आधिकारिक आवास, गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुंबई, हैदराबाद, लखनऊ और बेंगलुरु सहित दिल्ली में 31 स्थानों पर अपनी तलाशी के बाद आपत्तिजनक दस्तावेज / लेख, डिजिटल रिकॉर्ड आदि बरामद किए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story