×

Delhi News: सिसोदिया ने जताई केजरीवाल की हत्या की आशंका, सांसद मनोज तिवारी पर लगाया बड़ा आरोप

Delhi News: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी पर बड़ा हमला बोलते हुए उन पर केजरीवाल की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया।

Anshuman Tiwari
Published on: 25 Nov 2022 7:07 AM GMT
Delhi News
X

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Pic: Social Media)

Delhi News: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनोज सिसोदिया ने आप के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हत्या की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि भाजपा को गुजरात के विधानसभा चुनाव और एमसीडी चुनाव में हार का डर सता रहा है। इसलिए पार्टी की ओर से बड़ी साजिश रची जा रही है। उन्होंने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी पर बड़ा हमला बोलते हुए उन पर केजरीवाल की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने इस बाबत चुनाव आयोग और पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात कही। उन्होंने यह भी मांग की कि केजरीवाल की हत्या की साजिश में सांसद मनोज तिवारी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

सिसोदिया और मनोज तिवारी के बीच पहले से ही ट्वीट वार चल रहा है। सिसोदिया के प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह आरोप लगाए जाने के तत्काल बाद मनोज तिवारी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जवाब दिया। मनोज तिवारी ने कहा कि उन्हें केवल केजरीवाल की चिंता सता रही है। उन्होंने आप कार्यकर्ता की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि यह खुदकुशी नहीं बल्कि हत्या है। उन्होंने इस मामले की जांच कराने की मांग की।

मनोज तिवारी को गिरफ्तार करने की मांग

सिसोदिया ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए भाजपा और मनोज तिवारी को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से काफी दिनों से केजरीवाल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है मगर पार्टी को इन कोशिशों में कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद सांसद मनोज तिवारी की ओर से कल केजरीवाल को धमकी दी गई जिससे साफ हो गया है कि भाजपा की ओर से केजरीवाल की हत्या की साजिश रची जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस बाबत आप की ओर से एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। साथ ही हम चुनाव आयोग से भी शिकायत करेंगे। सिसोदिया ने मांग की कि इस पूरे प्रकरण की गहराई से जांच पड़ताल की जाए। केजरीवाल को धमकी देने के मामले में मनोज तिवारी की गिरफ्तारी भी की जानी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता के कारण भाजपा घटिया स्तर पर उतर आई है।

गुंडों को उकसा रहे हैं मनोज तिवारी

दरअसल सिसोदिया की ओर से यह बड़ा आरोप लगाए जाने के पीछे गुरुवार को दोनों नेताओं के बीच हुआ ट्वीट वार बड़ा कारण माना जा रहा है। सिसोदिया ने गुरुवार को किए गए ट्वीट में भी केजरीवाल की हत्या की साजिश रचे जाने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि गुजरात और एमसीडी चुनाव में हार की आशंका को देखते हुए भाजपाई बौखलाए हुए दिख रहे हैं।

पार्टी के सांसद मनोज तिवारी खुलेआम अपने गुंडों को केजरीवाल पर हमला करने के लिए उकसा रहे हैं। सिसोदिया का कहना था कि हमें भाजपा की टुच्ची राजनीति का कोई डर नहीं है। आने वाले चुनावों में जनता भाजपा को जवाब देने के लिए तैयार है।

मनोज तिवारी के इस ट्वीट पर पैदा हुआ विवाद

इससे पहले मनोज तिवारी की ओर से भी ट्वीट करते हुए आप और केजरीवाल को घेरने की कोशिश की गई थी। सिसोदिया ने मनोज तिवारी के ट्वीट का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की थी। मनोज तिवारी ने अपने ट्वीट में केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। उनका कहना था कि लगातार भ्रष्टाचार, टिकटों की बिक्री और जेल में बलात्कारी से दोस्ती और मसाज प्रकरण को लेकर आप कार्यकर्ता और जनता में गुस्सा दिख रहा है। इनके विधायकों की पिटाई भी हो चुकी है। इसलिए दिल्ली के सीएम के साथ है ऐसा न हो। सजा न्यायालय ही दे।

जानकारों का मानना है कि भाजपा और आप के बीच एमसीडी पर कब्जा करने के लिए जंग काफी तीखी हो चुकी है। इसी कारण दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की सियासत शुरू हो गई है। एमसीडी पर कब्जा करने के लिए दोनों पक्षों ने पूरी ताकत लगा रखी है और आने वाले दिनों में दोनों दलों के बीच जुबानी जंग और तीखी होने के आसार हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story