×

Manish Sisodia: सिसोदिया को तिहाड़ में खूंखार अपराधियों के बीच रखा गया, जेल प्रशासन ने AAP के आरोपों का किया खंडन

Manish Sisodia: तिहाड़ जेल प्रशासन ने बयान जारी करके कहा है कि मनीष सिसोदिया को जेल में सुरक्षित जगह पर रखा गया है। सिसोदिया को जहां रखा गया है, वहां अच्छे आचरण के कैदी है।

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 9 March 2023 3:15 AM GMT (Updated on: 9 March 2023 3:25 AM GMT)
Manish Sisodia
X

Manish Sisodia (Pic: Social Media)

Manish Sisodia: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के तिहाड़ जेल प्रसाशन पर कई गंभीर आरोप लगाये। आप का आरोप था कि दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल में खूंखार अपराधियों के बीच रखा गया। आप के द्वारा लगाये गये सभी आरोपों को तिहाड़ जेल प्रशासन ने खारिज कर दिया है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने बयान जारी करके कहा है कि मनीष सिसोदिया को जेल में सुरक्षित जगह पर रखा गया है। सिसोदिया को जहां रखा गया है, वहां अच्छे आचरण के कैदी है। मनीष सिसोदिया को अलग सेल में रखा गया है, जहां वे मेडिटेशन कर सकते हैं। तिहाड़ जेल की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक मनीष सिसोदिया जहां बंद हैं, वहां कोई गैंगस्टर नहीं है।

सिसोदिया की जेल में हो सकती है हत्या: आप का आरोप

आम आदमी पार्टी के विधायक व प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान तिहाड़ जेल प्रसाशन पर कई गंभीर आरोप लगाये थे। उन्होने कहा था कि मनीष सिसोदिया को लेकर हमें पता चला है कि जहां उनको रखा गया है, वहां पर हिंसक और खतरनाक अपराधी बंद हैं। जिनके अपराध टीवी और अखबारों में कई बार आ चुके हैं। उनमें से कुछ तो ऐसे खूंखार अपराधी और मानसिक रूप से अस्थिर हैं कि जरा से इशारे पर किसी की भी जान ले सकते हैं। उनके खिलाफ पहले से ही इतने मामले हैं, अगर एक और जोड़ा जाता है तो उन्हें परवाह नहीं है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी और बीजेपी भले ही राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं, लेकिन क्या राजनीति में कभी इस तरह की दुश्मनी देखी गई है? भारद्वाज ने कहा कि मनीष सिसोदिया को जेल की अलग सेल में रखने का अनुरोध किया गया था और उसे अदालत ने मंजूर कर लिया था। कोर्ट की मंजूरी के बावजूद सिसोदिया को जेल नंबर एक में अपराधियों के साथ रखा गया है। अधिकारियों ने पहले कहा था कि सिसोदिया को तिहाड़ जेल नंबर-1 में रखा जाएगा, जो वरिष्ठ नागरिकों के लिए है। अदालत ने आप के वरिष्ठ नेता को भगवद गीता, चश्मा और दवाएं जेल ले जाने की अनुमति दी थी और तिहाड़ के अधिकारियों को विपश्यना साधना करने के उनके अनुरोध पर विचार करने का निर्देश दिया था। बता दें कि मनीष सिसोदिया वर्तमान में कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में 20 मार्च तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story