×

मनीष सिसोदिया अभी तिहाड़ में ही रहेंगे, अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत बढ़ाई...के. कविता से भी पूछताछ

Delhi Excise policy case: दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाला मामले में AAP नेता मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

Aman Kumar Singh
Published on: 20 March 2023 3:32 PM GMT (Updated on: 20 March 2023 3:46 PM GMT)
मनीष सिसोदिया अभी तिहाड़ में ही रहेंगे, अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत बढ़ाई...के. कविता से भी पूछताछ
X
Manish Sisodia (Social Media)

Delhi Excise policy case: दिल्ली की आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) में कथित अनियमितता मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) आरोपी हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार (20 मार्च) को मनीष की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। आबकारी नीति से जुड़े सीबीआई के केस में सिसोदिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया।

अदालत ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत (Manish Sisodia Judicial Custody) 3 अप्रैल 2023 तक बढ़ा दी है। वो अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस नेता के. कविता (BRS leader K. Kavitha) को पूछताछ के लिए आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होना पड़ा। तेलंगाना के सीएम की बेटी से इस मामले में 11 मार्च को भी पूछताछ की गई थी।

CBI ने 26 फरवरी को किया था गिरफ्तार

ज्ञात हो कि, कथित आबकारी घोटाले केस में आरोपी बनाए गए दिल्ली सरकार के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बीते 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन, सिसोदिया के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। CBI ने सिसोदिया को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। जिसके बाद फिर राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। आख़िरकार सिसोदिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

क्या कहा CBI ने?

अदालत ने 27 फरवरी को मनीष सिसोदिया को CBI हिरासत में भेज दिया था। इसके पीछे तर्क मामले की निष्पक्ष जांच का दिया गया। अदालत ने कहा था कि, आरोपी पहले दो बार जांच में शामिल हुआ। लेकिन, देखा गया कि उनसे जो सवाल पूछे गए, उसका उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिए। फिलहाल, मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं। फिलहाल, मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं। आपको बता दें, इस मसले पर बीजेपी लगातार हमलावर रही है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story