×

PM Modi Degree Controversy: प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री पर जारी है राजनीति, अब जेल से मनीष सिसोदिया ने बोला हमला

PM Modi Degree Controversy: दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पीएम मोदी की पढ़ाई-लिखाई पर की गई टिप्पणियों के बाद पार्टी के तमाम अन्य नेता भी इस पर बोलने लगे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 April 2023 11:55 AM GMT
PM Modi Degree Controversy: प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री पर जारी है राजनीति, अब जेल से मनीष सिसोदिया ने बोला हमला
X
PM Modi Degree Controversy (photo: social media )

PM Modi Degree Controversy: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री का मुद्दा एकबार फिर गरमा गया है। दिल्ली और पंजाब में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी इसे देश में एक बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश में जुट गई है। दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पीएम मोदी की पढ़ाई-लिखाई पर की गई टिप्पणियों के बाद पार्टी के तमाम अन्य नेता भी इस पर बोलने लगे हैं। इसी कड़ी में शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला बोला है।

उन्होंने जेल से एक खत पीएम मोदी लेकर देश के नाम लिखा है। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए उनके कुछ पुराने बयानों को लेकर घेरने की कोशिश की है। सिसोदिया ने लिखा कि मोदी गर्व से कहते हैं कि गांव के स्कूल तक ही उनकी शिक्षा हुई है। लोग कंपनी में मैनेजर रखने के लिए पढ़ा-लिखा आदमी ढूंढते हैं। क्या देश के सबसे बड़े मैनेजर को पढ़ा लिखा नहीं होना चाहिए।

पुराने बयानों का जिक्र कर पीएम मोदी को घेरा

आम नेता प्रधानमंत्री मोदी के पुराने बयानों का जिक्र करते हुए लिखते हैं कि पीएम जब यह बात करते हैं कि गंदी नाली से गैस निकालकर चाय बनाई जा सकती है तब मेरा दिल बैठ जाता है। वो जब कहते हैं कि बादलों के पीछे उड़ते जहाज को रडार नहीं पकड़ सकता तो पूरी दुनिया के लोगों के लोग वे हास्य का पात्र बन जाते हैं। स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चे उनका मजाक उड़ाते हैं। उनके इस तरह के बयान से देश के लिए बेहद खतरनाक हैं। इसके कई नुकसान हैं।

मनीष सिसोदिया आगे लिखते हैं, चूंकि देश के प्रधानमंत्री कम पढ़े-लिखे हैं इसलिए दुनिया के राष्ट्राध्यक्ष उनको गले लगाकर न जाने कितने कागजों पर साइन करवा लेते हैं। क्योंकि कम पढ़े-लिखे होने के कारण प्रधानमंत्रीजी तो कुछ समझ ही नहीं पाते हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी शिक्षा के महत्व को समझते नहीं हैं, इसलिए पिछले कुछ वर्षों में देशभर में 60 हजार स्कूल बंद हुए हैं।

बता दें कि मनीष सिसोदिया शराब घोटाले में आरोपी हैं और उनके खिलाफ सीबीआई और ईडी दोनों केंद्रीय एजेंसियां जांच कर रही हैं। सिसोदिया की जमानत याचिका पर 12 अप्रैल को सुनवाई होगी।

डिग्री मामले में अरविंद केजरीवाल को लगा था झटका

दिल्ली सीएम सह आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने काफी पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर मोर्चा खोल रखा था। दरअसल, केजरीवाल ने आरटीआई लगाकर पीएम मोदी की डिग्री दिखाने की मांग की थी। केंद्रीय सूचना आयोग ने इस पर पीएमओ को प्रधानमंत्री की स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्री सावर्जनिक करने का आदेश दिया था।

उस आदेश के खिलाफ गुजरात यूनिवर्सिटी हाईकोर्ट चली गई थी। कोर्ट ने न केवल सीआईसी के आदेश पर स्टे लगा दिया बल्कि अरविंद केजरीवाल पर 25 हजार रूपये का जुर्माना भी लगा दिया। उच्च न्यायालय ने पीएमओ से कहा कि उसे प्रधानमंत्री की डिग्री जारी करने की कोई जरूरत नहीं है। इसी फैसले के बाद से सीएम अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी और अन्य विपक्षी दलों के नेता पीएम मोदी पर हमलवार हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story