×

डोकलाम विवाद पर मोदी सरकार के कदम से खुश है RSS, जल्द ला रहा कुछ नया

Rishi
Published on: 3 Sep 2017 2:00 PM GMT
डोकलाम विवाद पर मोदी सरकार के कदम से खुश है RSS, जल्द ला रहा कुछ नया
X

मथुरा: वृंदावन के केशव धाम में चल रही समन्वय बैठक में आरएसएस ने डोकलाम विवाद पर देश के स्टैंड को बेहतर बताया। संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा कि डोकलाम विवाद पर भारत की स्थिति बहुत अच्छी रही।

ये भी देखें:LGBT Community के पास प्राचीन भारत में थे अधिकार : अमीष

उन्होंने कहा दुनिया भारत की ओर देख रही है। पहली बार भारत की भूमिका एक महत्वपूर्ण देश के तौर पर हो गई है, और चीन को झुकना पड़ा है।

ये भी देखें: मोदी कैबिनेट : चिदंबरम ने कहा- कृषि, स्वास्थ्य संकट में, लेकिन मंत्री नहीं बदले

वैद्य ने कहा कि आरएसएस ने ऐलान किया है, कि सीमाओं पर बढ़ रहे आतंकवाद से निपटने के लिए जल्द ही सीमा जागरण मंच का गठन किया जाएगा।

ये भी देखें:मोदी कैबिनेट : तगड़े कूटनीतिज्ञ हैं मंत्री हरदीप सिंह पुरी, लिट्टे से रहा है रिश्ता !

उन्होंने कहा कि जिन पड़ोसी देशों के साथ भारत की सीमाएं मिलती हैं। मंच के कार्यकर्ता पदाधिकारी वहां जाकर कैंप करेंगे, और लोगों को भारत के प्रति जागृत करेंगे।

उन्होंने राम मंदिर मुद्दे पर कहा कि मुद्दा अभी कोर्ट में है कुछ भी कहना सही नहीं होगा।

ये भी देखें:केरल : CM विजयन ने अल्फोंस को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने का स्वागत किया

बैठक के तीसरे और अंतिम दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत, भैय्याजी जोशी बैठक में मौजूद थे। वहीं बीजेपी नेता राम माधव और विहिप अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया भी बैठक में शामिल हुए।

आरएसएस ने किया स्वागत

वहीं संघ ने रविवार को रक्षा मंत्री के रूप में निर्मला सीतारमण की नियुक्ति का स्वागत करते हुए इसे एक अच्छा फैसला करार दिया। मनमोहन वैद्य ने कहा, "यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिया गया एक अच्छा फैसला है। हम उनका स्वागत करते हैं।"

ये भी देखें:40 की उम्र में लगना है 20 की तो कॉफी को करें अपनी ब्यूटी टिप्स में शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सीतारमण को भारत की रक्षा मंत्री नियुक्त किया। वह दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बाद रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभावने वाली देश की दूसरी महिला होंगी। इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभाला था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story