×

मुफ्त में जमीन बंटने की अफवाह पर यहां जुटे कई लोग, पूरे इलाके पर किया कब्जा

मुंबई की विक्रोली पुलिस अब एक्शन मोड में है। पुलिस ने स्थानीय बीएमसी कर्मचारियों के साथ अतिक्रमण को हटा दिया है, लेकिन कुछ लोग अभी भी मुफ्त में जमीन पाने की उम्मीद में खाली जमीन के आसपास डेरा जमाये हुए हैं।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 5:32 AM GMT
मुफ्त में जमीन बंटने की अफवाह पर यहां जुटे कई लोग, पूरे इलाके पर किया कब्जा
X
स्थानीय शिवसेना विधायक सुनील राउत का कहना है कि हम लोगों को इस तरह से सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने की परमिशन नहीं दे सकते।

विक्रोली: मुंबई के विक्रोली में बेघरों को मुफ्त जमीन दिए जाने की अफवाह पिछले कई दिनों से उड़ाई जा रही हैं। इस अफवाह ने पुलिस के लिए मुसीबतें बढ़ा दी हैं।

यहां बीते कई दिनों से लोगों के जुटने का सिलसिला जारी है। भीड़ ने विक्रोली के अंदर इलाके पर कब्जा जमा रखा है। लोगों ने यहां पर अपने तंबू तान रखें हैं।

पुलिस को जैसे ही इस बात की सूचना मिली। वह तत्काल मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाया। जिसके बाद कई लोग वहां से अपना सामान लेकर चलें गये लेकिन अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो मुफ्त में जमीन मिलने की आस में यहां पर अपना डेरा जमाये बैठे हैं। इनको यहां से हटाना अब पुलिस के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

दरअसल, अफवाह ये उड़ी थी सैंकड़ो एकड़ की जमीन का मालिक मर गया है और उसकी बेटी गरीबों को जमीन बांट रही है। एक अफवाह ये भी थी कि जिन लोगो ने जमीन पर अतिक्रमण किया हुआ है और उन्हें जमीन फ्री दी जा रही है। ये सरकारी जमीन है। इस मामले में फिलहाल कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें… अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगी AIIMS की नर्सें, निदेशक गुलेरिया ने की ये अपील

Land फ्री में जमीन बंटने की अफवाह पर यहां जुटे कई लोग, पूरे इलाके पर किया कब्जा (फोटो:सोशल मीडिया)

क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जमीन पर कब्जा करके बैठे लोगों ने बताया कि उन्हें बीते दिनों दो अलग-अलग मैसेज प्राप्त हुए थे। पहला- जमीन फ्री में दी जा रही है और दूसरा- जमीन के मालिक की मौत हो गई है और उसकी बेटी अपने पिता की याद में गरीबों में जमीन बांट रही है। इसके बाद धीरे-धीरे आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और जमीन पर कब्जा कर लिया।

यह भी पढ़ें… सीमा विवाद पर CDS रावत का बड़ा बयान, चीन पर कही इतनी बड़ी बात

Land फ्री में जमीन बंटने की अफवाह पर यहां जुटे कई लोग, पूरे इलाके पर किया कब्जा (फोटो:सोशल मीडिया)

स्थानीय विधायक ने कही ये बात

वहीं इस प्रकरण में विक्रोली पुलिस अब एक्शन मोड में है। पुलिस ने स्थानीय बीएमसी कर्मचारियों के साथ अतिक्रमण को हटा दिया है, लेकिन कुछ लोग अभी भी मुफ्त में जमीन पाने की उम्मीद में खाली जमीन के आसपास डेरा जमाये हुए हैं।

उधर स्थानीय शिवसेना विधायक सुनील राउत का कहना है कि हम लोगों को इस तरह से सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने की परमिशन नहीं दे सकते, इसलिए अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये है।

वल्लभ भाई पटेल को ऐसे मिली सरदार की उपाधि, जानिए उनसे जुड़ी बड़ी बातें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story