×

राज्यसभा के लिए प्रियंका समेत निर्विरोध चुने गए ये दिग्गज, देखें पूरी लिस्ट

26 मार्च को होने वाले राज्‍य सभा चुनावों के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है साथ ही बुधवार, 18 मार्च को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। बिहार से ...

Deepak Raj
Published on: 18 March 2020 4:13 PM GMT
राज्यसभा के लिए प्रियंका समेत निर्विरोध चुने गए ये दिग्गज, देखें पूरी लिस्ट
X

नई दिल्ली। 26 मार्च को होने वाले राज्‍य सभा चुनावों के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है साथ ही बुधवार, 18 मार्च को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। बिहार से राज्यसभा के सभी पांच प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित किए गए हैं। जिसमें जदयू के हरिवंश, रामनाथ ठाकुर, राजद के प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह और भाजपा के विवेक ठाकुर बुधवार को निर्वाचित घोषित किए गए।

ये भी पढ़ें-दिग्विजय सिंह ने सरकार को कड़ी चेतावनी दी, कह दी ये बड़ी बात

हरियाणा से राज्यसभा के लिए भाजपा के उम्मीदवार राम चंदर जांगड़ा और दुष्यंत कुमार गौतम को निर्विरोध निर्वाचित किया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए हैं। पश्चिम बंगाल की पांच राज्यसभा सीटों के लिए चार टीएमसी उम्मीदवार और एक CPI (M) उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए।

तमिलनाडु से छह उम्मीदवार निर्वाचित किए गए

वहीं, तमिलनाडु से छह राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने वाले सभी छह उम्मीदवार निर्वाचित किए गए हैं। जिनमें त्रिची शिवा, एनआर एलंगो और डीएमके से एंथियूर सेलवराज और एआइएडीएमके से एम थम्बीदुरई और तमिल मानिला कांग्रेस से जीके वासन को राज्य सभा के के लिए चुना गया है।

महाराष्ट्र में भी सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं

वहीं दुसरी ओर महाराष्ट्र में भी सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं जिसमें एनसीपी प्रमुख शरद पवार, केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले, कांग्रेस महासचिव राजीव सातव, शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी, राकांपा की मंत्री फौजिया खान, भाजपा नेता भागवत कराड और मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज भाजपा नेता उदयनराजे भोसले राज्यसभा के लिए महाराष्ट्र से निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए।

पवार और आठवले वर्तमान में भी राज्यसभा सदस्य हैं

पवार और आठवले वर्तमान में भी राज्यसभा सदस्य हैं। महाराष्ट्र से राज्यसभा की दो सीटें 2 अप्रैल से खाली हैं। औरंगाबाद के पूर्व महापौर कराड ने भाजपा के नए सदस्य हैं। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल दल शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा आसानी से एक-एक सीट जीत सकते हैं क्योंकि एक उम्मीदवार को जीतने के लिये 37 वोट चाहिये।

ये भी पढ़ें-प्रमोशन में आरक्षण: उत्तरखंड सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला..

पवार के अलावा केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले, कांग्रेस के हुसैन दलवई, शिवसेना के राजकुमार धूत, भाजपा के अमर सबले, भाजपा समर्थित निर्दलीय नेता संजय काकड़े और राकांपा के मजीद मेमन का भी राज्यसभा का कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म हो रहा है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story