×

लगी शर्त ! ऐसा शादी का कार्ड कभी देखा नहीं होगा...पीएम मोदी से भी है रिश्ता

Rishi
Published on: 28 April 2017 11:38 AM GMT
लगी शर्त ! ऐसा शादी का कार्ड कभी देखा नहीं होगा...पीएम मोदी से भी है रिश्ता
X

झालावाड़ : हम उस देश के वासी हैं, जहाँ कि शादियों में पानी की तरह पैसा बहाया जाता है। हेलीकॉप्टर, ढोल ताशे, 5 स्टार होटल और हवा में शादियाँ हमारे लिए आम बात हो गयी है। लाखों, करोड़ों रुपए दिखावे में खर्च हो जाते हैं। इन सब के बीच कुछ शादी समारोह ऐसे भी होते हैं, जो अपनी सादगी के चलते आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है, राजस्थान के झालावाड़ में जहाँ पूरीलाल की शादी चर्चा का विषय बन गयी है। इनकी शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

ये भी देखें :पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कुपवाड़ा शहीद को दी श्रद्धांजलि, ठोस कदम उठाने की बात कही

आपने शादी के कार्ड में स्नेह आमंत्रण और श्लोकों को तो देखा ही होगा लेकिन दूल्हे पूरीलाल के चाचा रामविलास मीना ने शादी के कार्ड को पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता मिशन को ही समर्पित कर दिया। आपको बता दें मीना पंचायत प्रसार एवं स्वच्छता अधिकारी हैं।

उनके भतीजे पूरीलाल की शादी शनिवार 29 अप्रैल, 2017 होनी है। शादी के कार्ड पर नजर जाते ही नजर आता है मेरा सपना, घर परिवार का सपना, शौचालय उपयोग ही, सम्मान है अपना। वहीँ एक तरफ लिखा है घर महकेगा, परिवार महकेगा, बेटी पढ़ाओ, जग महकेगा। इसके साथ ही लिखा गया है जन-जन का है, बस एक ही सपना, खुले में शौच मुक्त हो भारत अपना।

इसके साथ ही लिखा है जन-जन की है जिम्मेदारी, घर-घर शौचालय ही समझदारी। बाल विवाह के मुद्दे पर प्रहार करते हुए लिखा गया है बाल विवाह अभिशाप ही नहीं, कानून अपराध भी है। इस कार्ड में दूल्हे और दुल्हन की जन्म तिथि 11 फरवरी, 1996 व 19 मार्च, 1999 लिखा है। इस तिथि के मुताबिक पूरीलाल 21 वर्ष और पद्मा 18 साल अधिक उम्र की है।

ऐसा नहीं है कि रामविलास मीना ने चर्चा में आने के लिए ये सब किया हो बल्कि उन्हें जागरूकता पैदा करने के लिए जिला एवं राज्य स्तर पर पहले भी सम्मानित किया जा चुका है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story