×

निकाह के नाम पर लड़कियों का सौदा करने वाले अरब के 8 शेख गिरफ्तार

aman
By aman
Published on: 20 Sep 2017 10:46 AM GMT
निकाह के नाम पर लड़कियों का सौदा करने वाले अरब के 8 शेख गिरफ्तार
X
निकाह के नाम पर लड़कियों का सौदा करने वाले अरब के 8 शेख गिरफ्तार

हैदराबाद: राज्य पुलिस ने निकाह के बहाने नाबालिग लड़कियों का सौदा कर उन्हें विदेश ले जाने वाले आठ शेखों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि ये सभी आरोपी खाड़ी देश ओमान और कतर के रहने वाले हैं। इतना ही नहीं पुलिस ने निकाह कराने वाले तीन काजी सहित अन्य स्थानीय लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस इस पुरे मामले की जांच में जुटी है।

ये भी पढ़ें ...शिवराज के दो मंत्रियों के रिश्तेदारों में लेन-देन का विवाद पहुंचा थाने

ख़बरों की मानें तो, हैदराबाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ओमान और कतर से आए आठ शेखों को धर-दबोचा है। ये शेख यहां की गरीब लड़कियों को अपने साथ ले जाने की तैयारी में थे। सभी आरोपी की उम्र तकरीबन 70 साल के आसपास है। बताया जाता है कि ये खुद को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए शक्तिवर्धक दवाएं लेते हैं। गिरफ्तार मुख्य आरोपी का नाम फरीद बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें ...एक करोड़ की रिश्वत डील: IG STF पहुंचे सफाई देने, अफसर साख बचाने में जुटे

गैर कानूनी निकाह कराने वाले काजी भी गिरफ्तार

आरोपी फरीद ही वह शख्स है जो दलालों के साथ मिलकर लड़कियों का सौदा करवाता था। सबसे पहले शेख लड़कियों को पसंद करते, जिसके बाद उनका निकाह के बहाने सौदा किया जाता। पुलिस ने गैर कानूनी निकाह कराने वाले तीन काजी सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर इस मामले की जांच कर रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story