×

Maharashtra: श्रद्धा के होमटाउन में होने वाला था हिंदू-मुस्लिम कपल का मैरिज रिसेप्शन, बवाल के बाद कैंसिल

Maharashtra News: श्रद्धा मर्डर केस लोगों के दिलो-दिमाग पर छाया हुआ है। दिल दहला देने वाले इस हत्याकांड को लेकर आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ लोगों में काफी आक्रोश है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Nov 2022 7:14 AM GMT
Maharashtra News
X

Maharashtra News (Social Media)

Maharashtra News: श्रद्धा मर्डर केस लोगों के दिलो – दिमाग पर छाया हुआ है। दिल दहला देने वाले इस हत्याकांड को लेकर आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ लोगों में काफी आक्रोश है। इस जघन्य हत्याकांड का असर अब अंतरधार्मिक विवाहों पर दिखने लगा है। रविवार यानी आज शाम को पीड़िता श्रद्धा वालकर के होमटाउन पालघर के वसई में एक हिंदू-मुस्लिम कपल का मैरिज रिसेप्शन होने वाला था। इस कार्यक्रम का आमंत्रण कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल मच गया। जिसके बाद इसे रूकवा दिया गया। जानकारी के मुताबिक, वसई के स्थानीय हिंदू और मुस्लिम संगठनों द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा था लव जिहाद

दरअसल रिसेप्शन का मामला उस समय तुल पकड़ा, जब एक निजी न्यूज चैनल के एडिटर ने कार्यक्रम के आमंत्रण कार्ड की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की। उसने इसे लव जिहाद और आतंकवादी कृत्य बताते हुए इसे श्रद्धा मर्डर केस से जोड़ दिया। इतना ही नहीं उसने ट्विटर पर हैशटैग- लवजिहाद ट्रेंड कराया। संपादक का ट्वीट वारयल होने के बाद स्थानीय हिंदू – मुस्लिम संगठनों ने क्षेत्र में शांति के वास्ते जिस हॉल में कार्यक्रम होना था, उसके मालिक को फोन किया और इसे रद्द करने को कहा। बाद में दंपति के परिवार के लोग भी पुलिस थाने आए और कार्यक्रम को स्थगित करने की जानकारी दी।

परिवार की सहमति से की थी कोर्ट मैरिज

स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि 29 वर्षीय महिला हिंदू है और उसका पति मुस्लिम । दोनों एक दूसरे को पिछले 11 साल से जानते हैं। दोनों परिवारों की सहमति मिलने के बाद 17 नवंबर को हिंदू – मुस्लिम जोड़े ने कोर्ट मैरिज की थी। पुलिस के मुताबिक, अगर ये रिसेप्शन नहीं रूकवाई जाती तो वसई इलाके में सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता था, इसलिए रविवार शाम प्रस्तावित रिसेप्शन को कुछ समय के लिए टाल दिया गया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story