×

शहीद जितेंद्र कुमार की बेटी बोली- पिता की शहादत के बाद अब प्रधानमंत्री ही मेरे पिता

aman
By aman
Published on: 30 Oct 2016 5:24 AM GMT
शहीद जितेंद्र कुमार की बेटी बोली- पिता की शहादत के बाद अब प्रधानमंत्री ही मेरे पिता
X

रक्सौल: जम्मू-कश्मीर में पाक सेना के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसफ) के हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र कुमार सिंह के पार्थिव शव का शनिवार को उनके पैतृक गांव सिसवा में अंतिम संस्कार किया गया। देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए जितेंद्र कुमार सिंह की दो बेटियां और एक बेटे ने एक स्वर में कहा, कि अब उनके पिता नहीं रहे, ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ही उनके पापा हैं।

राष्ट्रीय चैनल 'आज तक' से खास बातचीत में शहीद जितेंद्र कुमार सिंह की बड़ी बेटी अर्चना सिंह ने कहा, 'हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारी मदद करें ताकि हम भी बीएसफ में नौकरी करें और पाकिस्तान से अपने पिता की मौत का बदला ले सके।'

ये भी पढ़ें ...PM मोदी चीन बॉर्डर पर ITBP जवानों के साथ मनाएंगे दीपावली, बद्रीनाथ भी जाएंगे

हम गरीब हैं अपनी बेटी की मदद करें

शहीद जितेंद्र सिंह की बेटी अर्चना ने पीएम मोदी से गुहार लगाई कि प्रधानमंत्री खुद उनके परिवार की सुध लें क्योंकि उनका परिवार काफी गरीब है। अर्चना सिंह ने कहा, 'हमारा परिवार काफी करीब है। हम चाहते हैं कि पीएम मोदी हमें आर्थिक मदद करें ताकि हम एक अच्छी जिंदगी जी सके। हमें प्रधानमंत्री से बहुत उम्मीदें हैं।'

ये भी पढ़ें ...पाक की हरकत से वाघा बॉर्डर पर भी गुस्सा, BSF ने कहा- नहीं कराएंगे मुंह मीठा

डर के आगे जीत है

शहीद जितेंद्र कुमार सिंह के बेटे रोहित कुमार (9 वर्ष) ने बताया, कि 'पापा जब भी छुट्टियों में आते थे तो उससे कहा करते थे, कभी जिंदगी में डरना नहीं क्योंकि डर के आगे ही जीत है। रोहित ने बताया कि उनके पिता चाहते थे कि उनका बेटा भी बीएसफ में नौकरी करे और देश की सेवा करे।

ये भी पढ़ें ...बदले की पहली किश्त पूरी, भारतीय सेना ने PAK की 4 चौकियों को किया नेस्तनाबूद

चाहता हूं पिता की तरह देश की सेवा करूं

रोहित ने कहा कि पापा हमेशा कहते थे हमें कभी किसी से डरना नहीं चाहिए। मैं चाहता हूं कि मैं भी सीमा सुरक्षा बल में नौकरी करूं और पाकिस्तान से बदला लूं। शहीद जितेंद्र कुमार की बड़ी बेटी अर्चना दसवीं में पढ़ती है, छोटी बेटी प्रीति सातवीं में और बेटा चौथी कक्षा में पढ़ाई करता है।

ये भी पढ़ें ...प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी और PM मोदी ने देशवासियों को दी दीपावली की बधाईयां

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story