×

पाकिस्तान के आर्मी हॉस्पिटल से अजहर ने दिया था पुलवामा में आतंकी हमले का निर्देश

पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अजहर ने पुलवामा में अपने लड़ाकों को हमले का निर्देश दिया था। जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ उस समय मसूद अजहर पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित आर्मी बेस हॉस्पिटल में बैठा था।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Feb 2019 3:59 AM GMT
पाकिस्तान के आर्मी हॉस्पिटल से अजहर ने दिया था पुलवामा में आतंकी हमले का निर्देश
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हो गए। पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अजहर ने पुलवामा में अपने लड़ाकों को हमले का निर्देश दिया था। जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ उस समय मसूद अजहर पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित आर्मी बेस हॉस्पिटल में बैठा था। वहीं से बैठकर उसने अपने लड़ाकों को हमला करने का निर्देश दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मसूद अजहर ने एक ऑडियो के जरिए आतंकियों को हमले का आदेश दिया था। बता दें कि अजहर का पिछले चार महीनों से आर्मी बेस हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें......भारत ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, उत्पादों के आयात पर लगाया 200% शुल्क

बता दें कि मसूद अजहर लंबे समय से बीमार चल रहा है जिसकी वजह से मसूद अजहर यूनाइटेड जिहाद काउंसिल (यूजेसी) की प्रमुख 6 बैठकों में भी हिस्सा नहीं ले पाया है।

यह भी पढ़ें......प्रियंका चोपड़ा से पूछा गया सवाल तो कहा-खुद को थोड़ा और शिक्षित करो

यूजेसी भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया जाने वाला जिहादी संगठन है, जिसका संरक्षण पाकिस्तान द्वारा किया जाता है। हालांकि, आठ दिन पहले उसके लड़ाके पुलवामा आतंकी हमले के लिए तैयार हो गए थे। इस दौरान अजहर ने धीमी आवाज में अपने लड़ाकों के लिए एक ऑडियो मैसेज जारी किया था।

यह भी पढ़ें......पूर्व सांसद बेगम नूर बनो का शर्मनाक बयान- CRPF हमले में जवानों की शाहदत को बताया लाहपरवाही का किस्सा

इस ऑडियो मेसेज में मसूद अजहर को अपने लड़ाके से उसके भतीजे उस्मान की मौत का बदला लेने की बात कह रहा है। गौरतलब है कि उस्मान को पिछले वर्ष सुरक्षाबलों ने मार गिराया गया था। टेप में अजहर को यह कहते हुए भी सुना गया है, 'इस हमले में मौत से ज्यादा बेहतर चीज कुछ भी नहीं है।' यही नहीं, टेप में वह लड़ाके को भारत के खिलाफ भड़का रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story