×

Fire in Delhi: मुखर्जी नगर के गर्ल्स पीजी हॉस्टल में लगी भीषण आग, बिल्डिंग में फंसी 35 लड़कियों को निकाला, आग पर पाया काबू

Fire in Delhi Girls Hostel: दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में गर्ल्स पीजी हॉस्टल में बुधवार देर शाम भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची।

aman
Report aman
Published on: 27 Sep 2023 3:52 PM GMT (Updated on: 27 Sep 2023 5:25 PM GMT)
Fire in Delhi
X

Fire in Delhi (Social Media)

Fire in Delhi Girls Hostel: राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में बुधवार (27 सितंबर) देर शाम एक गर्ल्स पीजी हॉस्टल में आग लग गई। आग की भयावहता देख लोगों के हाथ-पांव फूल गए। सूचना मिलते ही दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची। दिल्ली फायर सर्विस के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हॉस्टल में करीब 35 लड़कियां फांसी थी जिन्हें सकुशल बाहर निकाल लिया गया।

दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में एक गर्ल्स पीजी हॉस्टल में भीषण अग्निकांड में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दिल्ली फायर सर्विस (Delhi Fire Service) के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि, 'कुल 12 दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। कुछ लड़कियों के इमारत में फंसी होने की जानकारी मिली है, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है।'

घटनास्थल के आसपास से लोगों को हटाया गया

गौरतलब है कि, मुखर्जी नगर दिल्ली का बेहद भीड़भाड़ वाला इलाका है। यहां अधिकतर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले कई कोचिंग सेंटर हैं। आग लगने की वजहों का अभी स्पष्ट खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि शुरुआती जांच में मामला शॉर्ट सर्किट से आग लगने का पता चला है। घटनास्थल के आसपास से लोगों को हटाया गया है।

सिग्नेचर अपार्टमेंट की घटना

आपको बता दें, मुखर्जी नगर इलाके में बने सिग्नेचर अपार्टमेंट (Signature Apartment) के पीजी हॉस्टल में लगी भीषण आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं। ताजा जानकारी के अनुसार, आग पूरी तरह बुझ गई है। आग की भयावहता में के बीच हॉस्टल में 35 लड़कियां फांसी थीं। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। ऐसा लगता है कि आग सीढ़ियों के पास लगे मीटर बोर्ड से शुरू हुई थी। धीरे-धीरे ऊपरी मंजिल तक फैल गई। इमारत में केवल एक सीढ़ी है। इसलिए फंसे लोगों को बाहर निकालने में दिक्कत हुई।

सीढ़ी लगाकर फंसे लोगों को निकाला

दमकल कर्मियों ने लड़कियों को सुरक्षित बाहर निकाला। मौके पर दमकल विभाग के अलावा, दिल्ली पुलिस और एंबुलेंस पहुंच चुकी थी। दमकल कर्मियों ने बिल्डिंग में फंसी हुई लड़कियों को बाहर निकालने के लिए सीढ़ी लगाकर रेस्क्यू किया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story