×

Delhi Fire: दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल इलाके में लगी भीषण आग, धू-धू कर जली बिल्डिंग, दमकल की 25 गाड़ियां मौजूद

Delhi Fire: आग ने इमारत को अपनी चपेट में ले लिया और पूरी बिल्डिंग धू-धू कर जलने लगी। आग ने इतना भीषण रूप अख्तियार कर लिया कि इसकी लपटें दूर से दिखने लगीं।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Jan 2024 2:07 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2024 2:20 AM GMT)
Delhi Fire
X

Delhi Fire  (photo: social media )

Delhi Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। यहां आज तड़के एक फैक्ट्री बिल्डिंग में आग लग गई। देखते ही देखते ही इसने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया और पूरी बिल्डिंग धू-धू कर जलने लगी। आग ने इतना भीषण रूप अख्तियार कर लिया कि इसकी लपटें दूर से दिखने लगीं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है।

घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर रवाना किया गया। फिलहाल दमकल विभाग की 25 गाड़ियां आग पर काबू पाने की जद्दोजहद कर रही हैं। आसपास की बिल्डिंग को भी खाली करा लिया गया है। अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं आई है। इस घटना से पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किए गए हैं।

बवाना औद्योगिक क्षेत्र में आग की ये पहली घटना नहीं

उत्तरी दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने की ये कोई पहली घटना नहीं है। यहां मौजूद फैक्ट्रियों में अक्सर इस तरह की घटनाएं देखी गई हैं। बीते साल नवंबर में यहां कि एक साइकिल फैक्ट्री में सुबह-सुबह अचानक भीषण आग लग गई थी। घटना के वक्त बड़ी संख्या में मजदूर फैक्ट्री के अंदर थे। हालांकि, वे समय रहते बाहर निकलने में कामयाब रहे। दमकल विभाग की 20 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था।

इससे पहले अक्टूबर में यहां कि एक प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई थी। देखते ही देखते आग ने दो अन्य फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया था। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 28 गाड़ियों को लगाया था। इस दौरान एक मंजिला इमारत भरभराकर जमींदोज हो गई थी। हादसे में वहां काम कर रहे दमकल कर्मी बाल-बाल बचे थे।

बवाना की तरह दिल्ली का नरेला भी औद्योगिक यूनिटों का गढ़ है। यहां सितंबर माह में एक ऑटो पार्ट्स कंपनी में आग लग गई थी। औद्योगिक क्षेत्रों में स्थापित फैक्ट्रियों से लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जो कि एक चिंता का विषय है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story