×

Fire in Delhi Nursing Home: ग्रेटर कैलाश पार्ट 2 के नर्सिंग होम में भीषण आग, 2 लोगों की मौत

Fire in Delhi Nursing Home: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में स्थित नर्सिंग होम में भीषण आग लग गई। जिसमें दो लोगों की जलकर मौत हो गई।

Jugul Kishor
Published on: 1 Jan 2023 3:21 AM GMT (Updated on: 1 Jan 2023 3:43 AM GMT)
Fire in Delhi Nursing Home
X

Fire in Delhi Nursing Home (photo: social media )

Fire in Delhi Nursing Home: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में स्थित नर्सिंग होम में भीषण आग लग गई। जिसमें दो लोगों की जलकर मौत हो गई ऐसी सूचना मिल रही है। आग लगते ही दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग को काबू करना शुरू कर दिया। करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया और स्थिति को नियंत्रण में किया। पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि मौके से 6 लोगों को बचाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग जिस फैसिलिटी में लगी वह ग्रेटर कैलाश-2 स्थित सीनियर सिटीजन केयर होम है। जहां पर रविवार सुबह 5 बजकर 15 मिनट के करीब आग लग गई, जिसके तुरंत बाद दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी गई। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। पुलिस और दमकल विभाग के मुताबिक अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस की टीम मौके पर जांच कर रही है।

17 दिसंबर को ग्रेटर कैलाश पार्ट 1 स्थित फिनिक्स अस्पताल में लगी थी आग

बता दें कि इससे पहले 17 दिसंबर 2022 को दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट 1 स्थित फिनिक्स अस्पताल में आग लग गई। आग लगने के बाद यहां भी अफरा तफरी मच गई थी। ये अस्पताल के बेसमेंट में लगी थी। आग लगने की सूचना मिलने के बाद में दमकल विभाग की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी और आग पर काबू पा लिया था। फिनिक्स अस्पताल में ये आग सुबह 9 बजकर 7 मिनट के करीब लगी थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story