×

Mathura Shahi Idgah Case: 'बाबरी मस्जिद फैसले से हिंदूवादी ताकतों की बढ़ी हिम्मत', शाही ईदगाह सर्वे आदेश पर भड़के ओवैसी

Mathura Shahi Idgah Case: मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद पर मथुरा कोर्ट के आदेश से असदुद्दीन ओवैसी खफा हैं। उन्होंने इसे Places of worship Act का उल्लंघन बताया।

aman
Written By aman
Published on: 26 Dec 2022 1:12 PM GMT
Asaduddin Owaisi On Mathura Idgah Row:
X

असदुद्दीन ओवैसी   Photo:(Social Media)

Asaduddin Owaisi On Mathura Idgah Row: मथुरा की स्थानीय अदालत ने बीते दिनों श्रीकृष्ण जन्मभूमि एवं शाही ईदगाह विवाद (Krishna Janmabhoomi Shahi Idgah Row) पर आदेश दिया है। कोर्ट ने हिन्दू सेना के दावे पर ईदगाह (Hindu Sena Shahi Idgah) अमीन सर्वेक्षण की रिपोर्ट 20 जनवरी तक पेश करने को कहा है। मथुरा कोर्ट के आदेश पर अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। ओवैसी ने अदालती आदेश पर सवाल खड़े किए हैं।

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'सर्वे के लिए पूछना गलत आदेश है। यह आदेश अपने आप में गलत है। मथुरा सिविल कोर्ट (Mathura Civil Court) ने 1991 के अधिनियम का उल्लंघन किया है। ओवैसी ने ये भी कहा, 'मैं मथुरा कोर्ट के आदेश से असहमत हूं।'

'प्रधानमंत्री को हिन्दू परिषद को रोकना चाहिए'

एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने मथुरा शाही ईदगाह विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) आरएसएस पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा, 'बीजेपी और RSS इस देश में 1980 और 1990 वाले हालत बनाने की फ़िराक में हैं। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी को विश्व हिन्दू परिषद (VHP) को रोकना चाहिए।' हालांकि, ओवैसी ने ये भी कहा, उन्हें उम्मीद है कि ईदगाह ट्रस्ट (Mathura Idgah Trust) के लोग गलत फैसले के खिलाफ अपील करेंगे।

'हिंदूवादी ताकतों की हिम्मत बढ़ी है'

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, 'मैंने बाबरी मस्जिद फैसले के समय ही कहा था कि इससे हिंदूवादी ताकतों की हिम्मत बढ़ गई है। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि इस मामले को ईदगाह ट्रस्ट को हाई कोर्ट लेकर जाना चाहिए। शाही ईदगाह के सर्वे आदेश को ओवैसी ने 'Places of worship act' का उल्लंघन बताया।

आपत्ति दर्ज करेगा मुस्लिम पक्ष

आपको बता दें कि, यूपी के मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही मस्जिद ईदगाह विवाद में ईदगाह के अमीन सर्वेक्षण (Amin survey of Shahi Idgah) के स्थानीय अदालत के आदेश पर मुस्लिम पक्ष 20 जनवरी 2023 को अपनी आपत्ति दाखिल करेगा। शाही मस्जिद ईदगाह इंतजामिया कमेटी (Shahi Idgah mosque management committee) के सचिव और वकील तनवीर अहमद ने कहा, 'हम सर्वे संबंधी आदेश पर 20 जनवरी को आपत्ति दाखिल करेंगे।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story