×

Sanju Samson: संजू सैमसन की अनदेखी का मामला हुआ सियासी,शशि थरूर ने उठाए सवाल,ऋषभ पंत पर साधा निशाना

Sanju Samson: टीम इंडिया में संजू सैमसन की लगातार अनदेखी के मुद्दे पर अब सियासत की भी एंट्री हो गई है। सांसद शशि थरूर ने संजू सैमसन की लगातार अनदेखी पर सवाल उठाए हैं।

Anshuman Tiwari
Published on: 30 Nov 2022 3:20 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2022 10:56 AM GMT)
Shashi Tharoor and Sanju Samson
X

Shashi Tharoor and Sanju Samson (Pic: Social Media)

Sanju Samson: टीम इंडिया में संजू सैमसन की लगातार अनदेखी के मुद्दे पर अब सियासत की भी एंट्री हो गई है। कांग्रेस नेता और केरल से सांसद शशि थरूर ने संजू सैमसन की लगातार अनदेखी पर सवाल उठाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भी संजू सैमसन को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर शशि थरूर ने नाराजगी जताई है।

उन्होंने टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन का जिक्र करते हुए उन पर भी निशाना साधा है। हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर भी फैंस सैमसन की लगातार अनदेखी को लेकर बीसीसीआई पर निशाना साधते रहे हैं। शशि थरूर की ओर से यह मुद्दा उठाए जाने के बाद मामला एक बार फिर गरमा गया है।

लक्ष्मण के बयान का किया जिक्र

बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मुकाबला खेला जा रहा है। सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में भी संजू सैमसन को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है। सैमसन को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किए जाने पर शशि थरूर ने नाराजगी जताई है। बुधवार को सुबह किए गए ट्वीट में शशि थरूर ने टीम इंडिया के मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण के बयान का जिक्र भी किया है। लक्ष्मण ने कहा था कि नंबर 4 की पोजीशन पर ऋषभ पंत का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। ऐसे में टीम ऋषभ पंत का पूरा सपोर्ट करेगी।

ऋषभ पंत पर साधा निशाना

शशि थरूर ने कहा है कि निसंदेह ऋषभ पंत अच्छे प्लेयर रहे हैं मगर उनकी अगर पिछली 11 पारियों को देखा जाए तो वे 10 पारियों में पूरी तरह फेल साबित हुए हैं। थरूर ने संजू सैमसन के वनडे रिकॉर्ड का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि संजू सैमसन का वनडे में औसत 66 का रहा है और पिछली पांच पारियों के दौरान वे अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। इसके बावजूद संजू सैमसन बेंच पर बैठने को मजबूर हैं। इसलिए इस मामले को देखने की जरूरत है।

वनडे मैचों में संजू का शानदार प्रदर्शन

संजू सैमसन को टीम इंडिया से ड्रॉप किए जाने का मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर भी काफी जोरदार ढंग से उठता रहा है। काफी संख्या में यूजर्स इसे लेकर सवाल उठाते रहे हैं और बीसीसीआई के फैसले पर निशाना साधते रहे हैं। अब थरूर ने भी इस मुद्दे को उठा कर मामले को गरमा दिया है। संजू सैमसन ने अभी तक 11 वनडे मैच खेले हैं। 10 पारियों के दौरान उन्होंने 330 रन बनाए हैं। वनडे में उनका औसत 66 का रहा है।

पंत से संजू का औसत काफी अच्छा

दूसरी ओर ऋषभ पंत का टेस्ट रिकॉर्ड तो बेहतर है मगर टी20 और वनडे मैचों में वे लगातार फेल साबित होते रहे हैं। यही कारण है कि उन्हें लेकर हाल के दिनों में लगातार सवाल उठते रहे हैं। ऋषभ पंत अभी तक टीम इंडिया के लिए 29 वनडे मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 855 रन बनाए हैं और उनका औसतन 35.62 का रहा है। औसत के मामले में संजू सैमसन ऋषभ पंत से काफी आगे हैं। फिर भी टीम इंडिया में उन्हें मौके नहीं दिए जा रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वे अभी तक सिर्फ एक मैच खेल सके हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story