×

भाई की बेनामी संपत्ति जब्त होने के बाद मायावती ने खोला बीजेपी के खिलाफ मोर्चा

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने भाई और पार्टी के उपाध्यक्ष आनंद कुमार पर आयकर विभाग की छापेमारी पर बेनामी संपत्ति जब्त होने के बाद बीजेपी पर उल्टा पलटवार किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 July 2019 5:20 AM GMT
भाई की बेनामी संपत्ति जब्त होने के बाद मायावती ने खोला बीजेपी के खिलाफ मोर्चा
X

नई दिल्ली : बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने भाई और पार्टी के उपाध्यक्ष आनंद कुमार पर आयकर विभाग की छापेमारी पर बेनामी संपत्ति जब्त होने के बाद बीजेपी पर उल्टा पलटवार किया है। मायावती ने शुक्रवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की मोदी सरकार पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया। उन्होने ये आरोप लगाया कि बीजेपी को वंचित और दलित समाज के लोगों के आगे बढ़ने से तकलीफ होती है और कहा हमारे खिलाफ साजिश हो रही है।

यह भी देखें... मायावती के प्रमुख सचिव और बसपा सरकार में कई अहम पदों पर रहे रिटायर आईएएस नेतराम के यहां सीबीआई का छापा…..

गिरेबान में झांके बीजेपी

मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस तरह का कदम उठाने से पहले बीजेपी को अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए। फिर बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि अगर वे सोचते हैं कि वे बहुत ईमानदार हैं तो इसकी जांच होनी चाहिए कि राजनीति में आने से पहले उनके बीजेपी नेताओं के परिवार की संपत्ति कितनी थी और वह संपत्ति अब कितनी है?

मायावती बोली, खुद को हरिशचंद्र मानने वाली बीजेपी बताए चुनाव के वक्त उनके पास 2 हजार करोड़ रुपये कहां से आए, ये बेनामी संपत्ति नहीं?

मायावती ने कहा कि मोदी-शाह की कंपनी से मेरा सवाल कि दफ्तर बनाने के लिए अरबों खरबों रुपये कहां से आए, क्या ये बेनामी नहीं? मायावती ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने वोट खरीद कर और ईवीएम के इस्तेमाल से सत्ता हासिल की है।

यह भी देखें... सिर्फ 7 सालों में इस तरह क्लर्क से धन कुबेर बन गए मायावती के भाई आनंद

बीजेपी पहले अपनी संपत्ति का आंकड़ा दे...

उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता राजनीति में आने से पहले और अब की मौजूदा संपत्ति का आंकड़ा दें। मायावती ने लोगों से अपील की कि मेरे भाई पर कार्रवाई से डरने की जरूरत नहीं, अपने कारोबार पर ध्यान दें। RSS-BJP की कंपनी से घबराने की जरूरत नहीं।

जानकारी के लिए बता दें, आयकर विभाग ने मायावती के भाई और पार्टी उपाध्यक्ष आनंद कुमार के 400 करोड़ रुपये के एक बेनामी प्लॉट को जब्त किया है यह प्लॉट दिल्ली से सटे नोएडा में है।

आयकर विभाग की जांच

आयकर विभाग आनंद कुमार की संपत्ति की जांच कर रहा है। आयकर विभाग को इस जांच में पता चला कि आनंद कुमार के पास नोएडा में 28328 स्क्वायर मीटर का एक बेनामी प्लॉट है। सात एकड़ में फैले इस प्लॉट की कीमत करीब 400 करोड़ रुपये है।

यह भी देखें... मायावती के भाई पर IT की बड़ी कार्रवाई, 400 करोड़ की बेनामी सम्पत्ति जब्त

आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्र लता के इस बेनामी प्लॉट को जब्त करने का आदेश 16 जुलाई को विभाग की दिल्ली स्थित बेनामी निषेध इकाई (बीपीयू) ने जारी किया था। इसके बाद 18 जुलाई को आयकर विभाग ने प्लॉट को जब्त कर लिया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story