BSP Leader Murder: बीएसपी नेता के मर्डर पर मायावती बोलीं-इंसाफ नहीं मिला तो समझो सरकार की मिलीभगत, सीबीआई जांच की मांग

BSP Leader Murder: मायावती ने बीएसपी के तमिलनाडु प्रेसिडेंट के. आर्मस्ट्रांग की हत्या को लेकर राज्य की डीएमके सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठाया।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 July 2024 7:18 AM GMT
BSP Leader Murder ( Social- Media- Photo)
X

BSP Leader Murder ( Social- Media- Photo)

BSP Leader Murder: बीएसपी सुप्रीमो मायावती रविवार को चेन्नई पहुंचीं। उन्होंने पार्टी के तमिलनाडु स्टेट यूनिट प्रेसिडेंट के. आर्मस्ट्रांग की हत्या को लेकर डीएमके की स्टालिन सरकार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था ठीक नहीं है और अब तक असली अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने इस मामले में राज्य सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश करने की मांग की। उन्होंने कहा, मुझे ये भी मालूम हुआ कि जिन्होंने हत्या की है वो अपराधी अभी तक पकड़े नहीं गए। केवल खाना पूर्ति के लिए कुछ गिरफ्तारियां हुई हैं, लेकिन मुख्य अपराधी अब तक फरार हैं। चूंकि असली अपराधी अभी तक नहीं पकड़े गए हैं, इसलिए हम राज्य सरकार से मांग करते हैं कि वो इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करे ताकि असली अपराधी पकड़े जा सकें।


पूरा दलित समुदाय खतरे में है

मायावती यहीं नहीं रूकीं उन्होंने आगे कहा, यह किसी एक दलित नेता की हत्या का मामला नहीं है। बल्कि पूरा दलित समुदाय खतरे में है और कई दलित नेता डरे हुए हैं कि उनकी जान सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा, इस मामले को लेकर राज्य सरकार गंभीर नहीं है अन्यथा अभी तक मुख्य दोषी सलाखों के पीछे होते।अगर राज्य सरकार न्याय नहीं देना चाहती है तो उसे इस मामले को सीबीआई को सौंप देना चाहिए। हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं। अगर राज्य सरकार सीबीआई को ये मामला नहीं सौंपती है तो इसका मतलब है कि इसमें उसकी भी मिलीभगत है।बीएसपी सुप्रीमो ने कहा, मैं राज्य सरकार और खासकर मुख्यमंत्री से आग्रह करती हूं कि उन्हें राज्य में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए।


खासकर कमजोर वर्गों को सुरक्षित महसूस कराना चाहिए। अगर सरकार गंभीर होती तो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया होता, लेकिन अब चूंकि ऐसा नहीं है। हम राज्य सरकार से मामले को सीबीआई को सौंपने का आग्रह करते हैं।बीएसपी सुप्रीमो मायावती आज सुबह अपने उत्तराधिकारी और बीएसपी के नेशनल कन्वेनर आकाश आनंद के साथ चेन्नई पहुंची थीं, जहां उन्होंने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि दी।

अब तक 8 गिरफ्तार

बता दें कि बीती 5 जुलाई को बीएसपी के तमिलनाडु अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग (47) पेरम्बूर में अपने आवास के पास समर्थकों के साथ बातचीत कर रहे थे, इसी दौरान छह बाइक सवार लोगों ने उन पर छुरी और दरांती से हमला कर दिया। चार हमलावर फूड डिलिवरी एजेंट के वेश में थे।


हमले के बाद आर्मस्ट्रांग को शहर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस मामले में अब तक आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story