×

Bulldozer Action in Delhi: चलेगा बुल्डोजर दिल्ली के इन इलाकों में, नगर निगम का ताबड़तोड़ एक्शन

MCD Buldozer Action: उत्तर दिल्ली नगर निगम (NDMC) ने रोहिणी इलाके में हुए अवैध निर्माणों को चिन्हित कर लिया है।

Rajat Verma
Published on: 13 May 2022 5:00 AM GMT (Updated on: 13 May 2022 5:03 AM GMT)
MCD Buldozer Action
X

MCD Buldozer Action (image-social media) 

Buldozer Action in Delhi: दिल्ली में अतिक्रमण हटाने को लेकर दिल्ली नगर निगम (MCD) की कार्यवाही लगातार जारी है। ऐसे में अब आगामी तौर पर दिल्ली स्थित रोहिणी इलाके में अतिक्रमण हटाने को लेकर बुल्डोजर कार्यवाही की तैयारी जारी है। उत्तर दिल्ली नगर निगम (NDMC) ने रोहिणी इलाके में हुए अवैध निर्माणों को चिन्हित कर लिया है। नगर निगम ने कार्यवाही सुनिश्चित करने को लेकर भारी संख्या में पुलिस सुरक्षा की मांग की है।

दिल्ली नगर निगम द्वारा जहांगीरपुरी इलाके से अवैध निर्माण हटाने को लेकर शुरू हुई कार्यवाही शाहीन बाग और अन्य इलाकों से होते हुए अब रोहिणी इलाके में पहुंच गई है। इस कार्यवाही के तहत उत्तर दिल्ली नगर निगम ने सुरक्षा और सरकारी काम में बाधा ना उत्पन्न होने के मद्देनज़र कार्यवाही स्थल पर पुलिस विभाग से 400 जवानों की तैनाती की मांग की है।

आपको बता दें कि बीते समय में शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण हटाने को लेकर MCD की बुल्डोजर कार्यवाही के दौरान भारी बवाल देखने को मिला था जिसके मद्देनज़र बीते मामले को संज्ञान में लेते हुए उत्तर दिल्ली नगर निगम ने पूरी तैयारी के साथ रोहिणी इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर कार्यवाही की योजना बनाई है। अतिक्रमण और अवैध निर्माण के मद्देनज़र दिल्ली अगर निगम के कार्यवाही के लिए रोहिणी के इन इलाकों को किया चिन्हित

उत्तर दिल्ली नगर निगम द्वारा रोहिणी इलाके में निर्मित अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर सख्त एक्शन के तहत ज़ल्द ही बुल्डोजर कार्यवाही शुरू की जाएगी। दिल्ली नगर नगर निगम द्वारा चिन्हित इन इलाकों में रोहिणी मेट्रो स्टेशन के पास लगे अतिक्रमण के साथ ही समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन के निकट अवैध निर्माण और अतिक्रमण को ढहाया जाएगा।

इसी के साथ इलाके में मौजूद अन्य अवैध निर्माणों पर भी कठोर एक्शन को लेकर एमसीडी तैयारी कर चुकी है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एमसीडी के चेयरमैन को पत्र लिख उनके इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण से अवगत कराते हुए सख्त कार्यवाही की मांग की थी, जिसके तहत दक्षिण दिल्ली नगर निगम की कार्यवाही के बाद अब उत्तर दिल्ली नगर निगम एक्शन मोड में नज़र आ रहा है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story