×

MCD Election 2022: एमसीडी चुनाव प्रचार का थमा शोर, 4 दिसंबर को होगी वोटिंग...पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती

MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव प्रचार का शोर 02 दिसंबर की शाम 5 बजे थम गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी। 4 दिसंबर को वोटिंग होगी।

aman
Written By aman
Published on: 2 Dec 2022 11:33 AM GMT (Updated on: 2 Dec 2022 11:38 AM GMT)
mcd election 2022 campaigning for mcd election end today voting will be held on 4 december bjp aap
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव प्रचार का शोर शुक्रवार (02 दिसंबर) की शाम 5 बजे थम गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी। इस बार दिल्ली नगर निगम का चुनाव बेहद दिलचस्प होने जा रहा है। एक तरफ, लंबे समय से एमसीडी में कायम रहने के बावजूद बीजेपी पर काम नहीं करने और दिल्ली को 'कूड़े का ढ़ेर' में तब्दील करने जैसे आरोप आम आदमी पार्टी (AAP) ने लगाए। वहीं, 'आप' एमसीडी में काबिज रहने का बावजूद बीजेपी पर कोई काम न करने के आरोप लगा रही है। MCD चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

लगातार वार-पलटवार के बीच भाजपा और आम आदमी पार्टी ने एक कई लोकलुभावन वादे भी किए। चुनावी वादों की झड़ी लगा दी। वहीं, कांग्रेस पार्टी भी समय-समय पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाती रही। इन सभी, वादों-दावों के बीच आज शाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार का शोर थम गया। पॉलिटिकल पार्टियों ने लोगों के घर-घर जाकर भी वोट मांगे।

आयोग की टीम अलर्ट, पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती

राजधानी दिल्ली में एमसीडी चुनाव का शोर शाम 5 बजे थम गया। राजनीतिक दलों ने जनसभा, नुक्कड़ नाटक और डोर-टू-डोर प्रचार अभियान भी किया। प्रचार के आखिरी दिन आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसके लिए निर्वाचन आयोग ने भी पूर्व में ही कई निर्देश दिए। राज्य चुनाव आयोग ने दिल्ली नगर निगम चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अपनी टीमों को अलर्ट कर दिया। आयोग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है। दिल्ली से सटी सीमाओं पर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है।

AAP की कोशिश, निगम की सत्ता में करे सेंधमारी

दिल्ली नगर निगम में अपनी सत्ता एक बार फिर बरकरार रखने के लिए बीजेपी ने अब से पहले इतनी ताकत कभी नहीं लगाई थी। बीजेपी ने कई केंद्रीय मंत्रियों सहित शीर्ष नेताओं को चुनाव प्रचार में उतार दिया। बीजेपी नेता दिन-रात अपने पार्षद प्रत्याशियों का प्रचार करने में जुटे रहे। बीजेपी के मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री तक गली-मोहल्लों में सभाएं की और वोट मांगे। 'आप' अपने काम के आधार पर निगम की सत्ता में सेंधमारी की कोशिशों में जुटी है, जबकि बीजेपी उस पर शराब घोटाले, भ्रष्टाचार सहित कई आरोपों की बौछार कर अपना कब्जा बरकरार रखना चाहती है।

एमसीडी चुनाव के आखिरी दिन प्रचार पर निगरानी के लिए पर्यवेक्षकों के अलावा 2022 सेक्टर्स ऑफिसर्स की तैनाती की गई थी। चुनाव प्रचार के सभी बड़े आयोजनों की वीडियोग्राफी कराई गई है। आज शाम 5 बजे चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद किसी को भी सभा को आगे बढ़ाने की अनुमति नहीं दी गई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story