×

तो क्या उत्तरी और पूर्वी भारत में मैकडोनाल्ड के दिन पूरे, फ्रेंचाइजी को हटाया

Rishi
Published on: 21 Aug 2017 1:39 PM GMT
तो क्या उत्तरी और पूर्वी भारत में मैकडोनाल्ड के दिन पूरे, फ्रेंचाइजी को हटाया
X

नई दिल्ली : मैकडोनाल्ड इंडिया ने विक्रम बख्शी के कनाट प्लाजा रेस्तरां से किया गया फ्रेंचाइजी समझौता खत्म कर दिया है। साथ ही इसके द्वारा चलाए जा रहे 169 रेस्तरां को अगले 15 दिनों में मैकडोनाल्ड ब्रांड नाम का उपयोग बंद करने को कहा गया है।

कनाट प्लाजा रेस्तरां प्रा. लि. (सीपीआरएल) उत्तरी और पूर्वी भारत में मैकडोनाल्ड के आउटलेट चलाती थी।

मैकडोनाल्ड इंडिया प्रा. लि. (एमआईपीएल) ने एक बयान में कहा, "हमने आज सीपीआरएल बोर्ड को 169 मैकडोनाल्ड रेस्तरां के लिए फ्रेंचाइजी समझौते से निष्कासन की सूचना दे दी है। ऐसा इसलिए किया गया है कि कंपनी ने इन रेस्तरां को चलाने के लिए सरकार से लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं करवाया।"

सीपीआरएल ने लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं हासिल कर पाने के कारण 29 जून को दिल्ली के 40 से अधिक रेस्तरां को बंद कर दिया था।

मैकडोनाल्ड द्वारा यह फैसला लेने से पहले नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने 13 जुलाई को विक्रम बख्शी को सीपीआरएल के प्रबंध निदेशक के पद पर बहाल कर दिया गया था।

सीपीआरएल, एमआईपीएल और सीपीआरएल की आधी-आधी हिस्सेदारी वाली संयुक्त उद्यम है, जिनमें मैकडोनाल्ड इंडिया और बख्शी के बीच सीपीआरएल पर नियंत्रण को लेकर लंबे समय से लड़ाई जारी थी।

मैकडोनाल्ड इंडिया ने कहा कि देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से में इस लाभदायक व्यवसाय को फिर से स्थापित करने के लिए वह नए भागीदार की तलाश कर रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story