×

मेघालय में उग्रवादियों का अड्डा ध्वस्त, विस्फोटकों के साथ ड्रोन बरामद

Rishi
Published on: 22 Aug 2017 3:45 PM GMT
मेघालय में उग्रवादियों का अड्डा ध्वस्त, विस्फोटकों के साथ ड्रोन बरामद
X

शिलांग : मेघालय में मंगलवार को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी का एक गोपनीय अड्डा ध्वस्त कर दिया गया और वहां से विस्फोटकों के अलावा एक ड्रोन भी बरामद किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। मेघालय के पुलिस प्रमुख स्वराज बीर सिंह ने बताया, "एक विशेष अभियान टीम ने वेस्ट खासी हिल्स जिले के रियांगडिम-नोंगडावक के वन क्षेत्र में उग्रवादियों के अड्डे पर छापेमारी की।"

ये भी देखें:#TripleTalaq पर अल्पमत निर्णय समकालिक नहीं : मुकुल रोहतगी

हालांकि उन्होंने बताया कि छापेमारी में कोई भी उग्रवादी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस दल को एक यूएवी ड्रोन, हवा से फुलाई जा सकने वाली एक नाव, तीन लाइफ जैकेट, 82 जिंता कारतूस, एक टेंट और अन्य दस्तावेज बरामद किए।

ये भी देखें:SC के फैसले पर जिलानी बोले- शरिया का पालन करने वाली महिलाओं का क्या

उन्होंने कहा, "उग्रवादी संगठन के लिए यह एक और बड़ा झटका है तथा यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।"

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी मेघालय में सक्रिय यह संगठन अलग गारोलैंड राज्य की मांग करता रहा है। इस संगठन ने यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम और नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड के साथ भी गठजोड़ कर रखा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story