मेघालय : मजदूरों को बचाने आए नेवी के डाइवर्स नहीं घुस सके खदान में, पानी निकालने का काम जारी

दो सप्ताह से एक कोयले की खदान में फंसे 15 मजदूरों को बचाने लिए नेवी के डाइवर्स का एक दल शनिवार को विशाखापत्नम से मेघालय के जयंतिया हिल्स जिले में पहुंचा। नेवी के 15 और ओडिशा फायर ऐंड रेस्क्यू सर्विस के 21 डाइवर्स खदान के अंदर जाने में नाकाम रहे।

Aditya Mishra
Published on: 30 Dec 2018 4:04 AM GMT
मेघालय : मजदूरों को बचाने आए नेवी के डाइवर्स नहीं घुस सके खदान में, पानी निकालने का काम जारी
X

नई दिल्ली: दो सप्ताह से एक कोयले की खदान में फंसे 15 मजदूरों को बचाने लिए नेवी के डाइवर्स का एक दल शनिवार को विशाखापत्नम से मेघालय के जयंतिया हिल्स जिले में पहुंचा। नेवी के 15 और ओडिशा फायर ऐंड रेस्क्यू सर्विस के 21 डाइवर्स खदान के अंदर जाने में नाकाम रहे। जिले के एसपी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर पंप और दूसरी मशीनें लगा दी गई हैं, लेकिन इसमें वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़ें...मेघालय : खदान में फंसे खनिकों को लेकर राहुल ने PM पर साधा निशाना

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वायुसेना ने भुवनेश्वर से विमान के जरिये 10 पंप पहुंचाए हैं।इस बीच भुवनेश्वर से मिली एक रिपोर्ट के अनुसार ओडिशा दमकल सेवा की 20 सदस्यीय टीम उपकरणों के साथ शुक्रवार को शिलांग के लिये रवाना हो गयी।

उपकरणों में हाई पावर पंप, हाईटेक उपकरण और तलाशी एवं बचाव अभियान में स्थानीय प्रशासन के लिये मददगार कई गैजेट शामिल हैं। मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने कोयला खदान मुद्दे पर राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें...मेघालय: क्या है रैट माइनिंग, कोयला खदान में फंसे हैं 15 मजदूर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story