×

Kupwara Attack: महबूबा व सेना ने LOC पर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

Rishi
Published on: 14 July 2017 3:51 PM GMT
Kupwara Attack: महबूबा व सेना ने LOC पर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि
X

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और सेना ने शुक्रवार को दो दिन पहले नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मारे गए दो जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

रक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जी.एस. संधु व सभी रैंक के साथ मिलकर राष्ट्र की तरफ से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। यह श्रद्धांजलि कार्यक्रम बदामी बाग छावनी में हुआ।

समारोह में एकजुटता दिखाते हुए राज्य सरकार के अधिकारी व दूसरी सुरक्षा एजेंसियों ने भाग लिया और लांस नायक रणजीत सिंह व राइफलमैन सतीश भगत को अंतिम विदाई दी।

यह दोनों की केरन सेक्टर में 12 जुलाई को पाकिस्तानी सैनिकों के हमले का शिकार हुए थे। उन्हें तुरंत प्राथमिक चिकित्सा दी गई और चौकियों से हटाया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया।

रणजीत सिंह (32) 2003 में सेना में शामिल हुए। वह जम्मू क्षेत्र के बुर्न गांव के निवासी थे। उनके पीछे उनकी पत्नी नेहा देवी व दो बच्चे हैं। सतीश भगत (22) 2015 में सेना में शामिल हुए। उनके परिवार में माता-पिता हैं।

बयान में कहा गया, "शहीदों पार्थिव शरीर उनके पैतृक जगहों को भेज दिए गए जहां उन्हें पूरे सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story