×

ताजमहल और ज्ञानवापी विवाद के बीच महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर किया हमला, कहा- बीजेपी ने पर्यटन किया बर्बाद

Gyanvapi Masjid : ताजमहल और ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर चल रहे विवाद के बीच पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर हमला किया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 16 May 2022 9:44 AM GMT
Mehbooba Mufti
X

Mehbooba Mufti (Image Credit : Social Media)

Gyanvapi Masjid Survey : देश में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) और ताजमहल (Taj Mahal) को लेकर चल रहे विवाद के बीच महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पर निशाना साधते हुए एक बड़ी बात कही है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (People's Democratic Party) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी (BJP) पर हमला करते हुए कहा कि 50% पर्यटक मुगल वास्तुकार हैं वहीं 50 फ़ीसदी लोग कश्मीर देखने आते हैं। इन दोनों ही चीजों को भारतीय जनता पार्टी ने पूरी तरह बर्बाद कर दिया है। बता दें इससे पहले भी महबूबा मुफ्ती ने ताजमहल मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था।

ज्ञानवापी मस्ज़िद पर बोलिए महबूबा

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे टीम द्वारा वीडियोग्राफी और सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है। कल मंगलवार को इस सर्वे से जुड़ी पूरी रिपोर्ट सर वेटिंग सिविल कोर्ट में पेश करेगी। इस बीच ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे को लेकर महबूबा मुफ्ती ने एक बार से केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला किया है। मुफ्ती ने कहा केंद्र सरकार बस असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसी राजनीति कर रही है आखिर ज्ञानवापी मस्जिद के पीछे यह लोग क्यों पड़े हैं इनको भगवान मस्जिद में ही मिलता है क्या इसके बाद अब सब बंद हो जाएगा।

बता दें इससे पहले भी महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी सरकार पर हमला किया था। महबूबा मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर के सूर्य मंदिर और उत्तर प्रदेश के ताजमहल का जिक्र करते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी बेरोजगारी के मुद्दे को छुपाने के लिए मस्जिद और ताजमहल की बात कर रही है। यह ताजमहल और मस्जिदें मुगलों के समय की बनी हुई हैं। इनके पीछे पड़ने से भारतीय जनता पार्टी को कुछ हासिल नहीं होने वाला है। अगर इतना ही दम है तो यह लाल किला और ताजमहल को मंदिर बना लें, फिर देखा जाएगा कि कितने लोग इन चीजों को देखने देश में आते हैं।

ज्ञानवापी मस्जिद पर बोले के डिफ्टी सीएम केशव मौर्य

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में आज सर्वे का काम संपन्न हो जाने के बाद सर्वे टीम सिविल कोर्ट में इस पूरे मामले का रिपोर्ट सबमिट करेगी। इस बीच सोमवार को सर्वे का काम पूरा हो जाने के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा कि -" सत्य को आप कितना भी छुपा लीजिए लेकिन एक ना एक दिन सामने आ ही जाता है क्योंकि सत्य ही शिव है।"

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story