×

J&K: पीडीपी कार्यकर्ता किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहें-महबूबा

Newstrack
Published on: 7 Feb 2016 2:15 PM GMT
J&K: पीडीपी कार्यकर्ता किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहें-महबूबा
X

श्रीनगर : पीडीपी ने भाजपा के साथ गठबंधन जारी रखने या तोड़ने का अभी कोई फैसला नहीं लिया है। अलबत्ता, पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने अपने करीबियों से कह दिया है कि वह किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहें और आम लोगों के साथ लगातार संपर्क बनाए रखें।

महबूबा का सस्पेंस बरक़रार

जम्मू में तीन दिन बिताने और राज्यपाल एनएन वोहरा के समक्ष सरकार के गठन पर अपना रुख स्पष्ट करने के बाद कश्मीर लौटीं महबूबा मुफ्ती ने सरकार गठन पर अभी किसी तरह की सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है। हालांकि उन्होंने पार्टी नेताओं की एक बैठक तलब की थी, जिसे बाद में रद कर दिया गया, लेकिन उन्होंने शनिवार को अपने कुछ खास सहयोगियों के साथ जरूर राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा की है। इसमें उन्होंने पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश देते हुए जनता के साथ लगातार संवाद बनाए रखने को कहा है।

गठबंधन पर अभी कोई फैसला नहीं

पीडीपी के महासचिव व संस्थापक सदस्यों में शामिल निजामद्दीन बट ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने अपना पक्ष साफ कर दिया है, लेकिन भाजपा के साथ गठबंधन को बनाए रखने या उसे भंग करने पर कोई फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हम लोगों की आज भी राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा हुई है, लेकिन सरकार बनाने के मुद्दे पर या भाजपा के साथ रिश्तों पर कोई फैसला नहीं हुआ है। पार्टी ने महबूबा को पूरा अधिकार दिया है कि वह जो भी फैसला लेंगी, वह सर्वमान्य होगा। उन्होंने कहा कि यह कहना गलत होगा कि हमने भाजपा के साथ गठजोड़ तोड़ दिया है। बस दोनों दलों में कुछ गतिरोध है, इससे ज्यादा कुछ नहीं। बता दें कि महबूबा ने जम्मू में साफ तौर पर कहा था कि वह केंद्र की ओर से विश्वास बहाली पर ठोस कदम उठाए बिना सरकार नहीं बनाएंगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story