×

PM मोदी ने शी जिनपिंग को दिया शाही डिनर का न्योता, परोसे जाएंगे खास व्‍यंजन

इसके अलावा शी जिनपिंग को भारतीय व्‍यंजन चावल, सांभर, वठा कुलंबू, रसम, बिरयानी, बटर नान, रोटी, टमाटर और गाजर का सूप भी परोसा जाएगा। अगर ब्रेकफास्‍ट की बात करें तो ये बेहद खास होने वाला है।

Manali Rastogi
Published on: 1 Aug 2023 6:16 AM GMT (Updated on: 1 Aug 2023 6:17 AM GMT)
PM मोदी ने शी जिनपिंग को दिया शाही डिनर का न्योता, परोसे जाएंगे खास व्‍यंजन
X

नई दिल्‍ली: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। वह तमिलनाडु के तटीय शहर महाबलीपुरम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकत करने वाले हैं। बता दें, पीएम मोदी और राष्ट्रपति जिनपिंग का ये दूसरा द्विपक्षीय अनौपचारिक शिखर सम्मेलन है। इसके पहले संस्कारण का आयोजन साल 2017 में चीन में हुआ था। वहीं, गुंडी के आईटीसी ग्रांड चोला होटल में जिनपिंग के ठहरने के उचित प्रबंध किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: जब मोदी-जिनपिंग करेंगे मुलाकात, तब PAK करेगा बड़ा मिसाइल परीक्षण

इस होटल में शी जिनपिंग के लिए खास लंच और ब्रेकफास्‍ट की व्‍यवस्‍था भी की गयी है। बताया जा रहा है कि लंच के दौरान जिनपिंग को उनके पसंदीदा व्‍यंजन परोसे जाएंगे। इसमें प्‍याज और मीट की डिशेज भी शामिल हैं क्योंकि उनको प्‍याज और मीट काफी पसंद है। उनके लिए तैयार की जा रही डिशों में गाजर और पत्‍ता गोभी के साथ तैयार फ्राइड लिवर, नूडल्‍स और विभिन्‍न तरह के सूप जैसे कई पकवान शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: सलमान को मिली धमकी: करणी सेना के निशाने पर बिग बॉस, बढ़ी सुरक्षा

इसके अलावा शी जिनपिंग को भारतीय व्‍यंजन चावल, सांभर, वठा कुलंबू, रसम, बिरयानी, बटर नान, रोटी, टमाटर और गाजर का सूप भी परोसा जाएगा। अगर ब्रेकफास्‍ट की बात करें तो ये बेहद खास होने वाला है। ब्रेकफास्‍ट में उनको तमिल व्‍यंजन परोसे जाएंगे, जिसमें डोसा, इडली, वड़ा, सांभर, चटनी, वेन पोंगल, इडियप्‍पम और वड़ा करी शामिल है। यही नहीं, भारतीय व्यंजन परोसे जाने के दौरान जिनपिंग को एक शेफ सभी पारंपरिक व्‍यंजनों के बारे में बताएगा।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story