×

Facebook Layoffs: मेटा से निकाले गये 11,000 कर्मचारियों को मिलेंगी ये सुविधायें

Meta Layoff: मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने आज फेसबुक की पेरेन्ट कंपनी मेटा ने 11,000 से ज़्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 9 Nov 2022 2:52 PM GMT (Updated on: 9 Nov 2022 2:56 PM GMT)
Meta Layoff
X

 मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग (Pic: Social Media) 

Meta Layoff: मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने आज फेसबुक की पेरेन्ट कंपनी मेटा ने 11,000 से ज़्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी ने कर्मचारियों को निकालने के साथ ही कई सुविधायें देने का ऐलान कर दिया है।

ये मिलेंगी सुविधायें

Severance: मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी में जिन कर्मचारियों की छंटनी होगी उन्हें मूल वेतन मतलब कि 16 सप्ताह की अतिरिक्त सैलरी दी जा रही है, इसके अलावा 2 सप्ताह का अतिरिक्त भुगतान किया जायेगा।

PTO:कर्मचारियों को सभी बकाया पेड टाइम ऑफ (PTO) का भुगतान करेंगे।

RSU vesting: प्रभावित सभी लोगों को उनका 15 नवंबर, 2022 का निहित अधिकार प्राप्त होगा।

Health insurance: मेटा कंपनी ने कहा कि हम छह महीने के लिए कंपनी से निकाले गये कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए स्वास्थ्य देखभाल की लागत को कवर करेंगे।

Career services: हम एक बाहरी विक्रेता के साथ तीन महीने की करियर सहायता प्रदान करेंगे, जिसमें अप्रकाशित जॉब लीड तक जल्दी पहुंच शामिल है।

Immigration support: मुझे पता है कि यदि आप यहां वीजा पर हैं तो यह विशेष रूप से कठिन है। समाप्ति से पहले एक नोटिस अवधि और कुछ वीजा छूट अवधि होती है, जिसका अर्थ है कि सभी के पास योजना बनाने और अपनी आप्रवास स्थिति के माध्यम से काम करने का समय होगा। आपको और आपके परिवार को जो चाहिए, उसके आधार पर आपका मार्गदर्शन करने में सहायता के लिए हमारे पास समर्पित आप्रवास विशेषज्ञ हैं।

यूएस के बाहर, समर्थन समान होगा, और हम जल्द ही अलग-अलग प्रक्रियाओं का पालन करेंगे जो स्थानीय रोजगार कानूनों को ध्यान में रखते हैं।

ट्विटर ने निकाले थे 7500 कर्मचारी

गौरतलब है कि इसी माह 4 नवंबर को ट्विटर ने अपने 7500 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा। जिसमें से भारत के करीब 180 कर्मचारी शामिल थे। एक सप्ताह के भीतर दोनों सोशल मीडिया कंपनी ने 18500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story