×

#MeToo: सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, कई जगह यौन शोषण का शिकार होती हैं महिलाएं

Manali Rastogi
Published on: 15 Oct 2018 8:07 AM GMT
#MeToo: सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, कई जगह यौन शोषण का शिकार होती हैं महिलाएं
X

मुंबई: #MeToo मूवमेंट के तहत काफी सेलेब्रिटीज अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में खुलकर बोल रही हैं, जिनकी वजह से मीडिया, राजनीति और फ़िल्म इंडस्ट्री में अफरा-तफरी मच गई है। मगर इस मूवमेंट को देखते हुए एक सवाल ये भी उठता है कि महिलाओं का यौन शोषण सिर्फ बॉलीवुड में या ग्लैमर वर्ल्ड में ही होता है। तो इसका जवाब है-‘नहीं’।

यह भी पढ़ें: एकता संवाद कार्यक्रम: CM योगी और विजय रूपाणी ने साझा किया मंच, सरदार पटेल को किया याद

सिर्फ सेलेब्रिटीज नहीं, आम महिलाएं भी हैं, जिनके साथ ऐसी घटनाएं होती हैं। आमतौर पर, ऐसी हर लड़की होगी, जिसने अपनी लाइफ में कभी न कभी किसी प्रकार का कुछ बुरा एक्सपीरियंस जरुर किया होगा। ऐसे में वो महिलाएं भी सामने क्यों नहीं आ रही हैं, जिनके साथ ऐसा हुआ है।

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा में जॉब का सुनहरा मौका, इन पदों के लिए जल्द करें अप्लाई

वहीं, इस मामले में एक पहलू ये भी है कि हो सकता है कुछ महिलाएं इस मूवमेंट का फायदा भी उठा रही हों क्योंकि कई मामले ऐसे सामने आए हैं, जिनमें महिलाओं द्वारा आरोप लगाने के बाद कुछ ने तो अपनी गलती मानकर माफ़ी मांग ली है, जबकि कुछ अपनी बात पर टिके हैं कि वो बिल्कुल सही हैं।

यह भी पढ़ें: गुजरात के cm विजय रूपानी को कांग्रेसियों ने लखनऊ में दिखाए काले गुब्‍बारे

इस मुद्दे पर टीवी एक्ट्रेस सौम्या टंडन का कहना है कि वो #MeToo मूवमेंट का समर्थन तो करती हैं लेकिन उनका ये भी मनाना है कि अगर कोई इस तरह की गंभीर घटना हो रही है तो उसकी संवेदनशीलता बनाए रखना भी जरुरी है। उन्होंने भी इस बात से सहमति बनाई कि इस मूवमेंट का गलत इस्तेमाल होने से यह कमजोर पड़ जाएगा।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story