×

MP अजब है नेता गजब हैं : शिवराज, मेट्रो और बाबूलाल के कटीले बोल

Rishi
Published on: 27 Feb 2018 9:11 AM GMT
MP अजब है नेता गजब हैं : शिवराज, मेट्रो और बाबूलाल के कटीले बोल
X

भोपाल : मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने मेट्रो रेल परियोजना को लेकर अपनी ही सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस परियोजना का हाल ठीक वैसा ही है, जैसा इंदिरा गांधी की गरीबी हटाओ के प्रस्ताव का था। राज्य के दो महानगरों राजधानी भोपाल और इंदौर में मेट्रो रेल चलाने की कवायद जारी है।

मेट्रो का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजे जाने संबंधी जानकारी सामने आने के बाद मंगलवार को गौर ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, "मेट्रो का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा जाना ठीक वैसा ही है, जैसा तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी गरीबी हटाओ का प्रस्ताव सदन में लाने की बात किया करती थीं।"

ये भी देखें : बगावत इन BJP: टिकट वितरण पर सांसद बाबूलाल बोले- नहीं करुंगा राजा-रानी का प्रचार

ज्ञात हो कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विधानसभा के बजट सत्र के अभिभाषण में सोमवार को कहा था कि स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल सात शहरों भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, सागर और सतना में स्मार्ट सिटी विकास की कार्यवाही प्रचलन में है। वहीं भोपाल और इंदौर में मेट्रो रेल परियोजना का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया है।

उल्लेखनीय है कि गौर राज्य के नगरीय प्रशासन मंत्री भी रहे हैं और मेट्रो रेल परियोजना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था। इसके लिए उनकी ओर से तमाम प्रयास भी किए गए थे। उसके बाद जापान सहित अन्य देशों से कर्ज की बात चली, मगर सफलता हाथ नहीं लगी थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story