×

Mexico Bus Accident: दर्दनाक हादसे से कांपी दुनिया, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 27 की मौत, 21 घायल

Mexico Bus Accident: मेक्सिको के दक्षिण प्रांत के ओक्साका में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यात्रियों से भरी बस एक खाई में गिर गई, जिसमें 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 21 लोग घायल हो गए हैं, घायलों में 12 की हालत ज्यादा गंभीर बतायी जा रही है।

Jugul Kishor
Published on: 6 July 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 6 July 2023 2:17 AM GMT)
Mexico Bus Accident: दर्दनाक हादसे से कांपी दुनिया, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 27 की मौत, 21 घायल
X
Mexico Bus Accident (Social Media)

Mexico Bus Accident: मेक्सिको के दक्षिण प्रांत के ओक्साका में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यात्रियों से भरी बस एक खाई में गिर गई, जिसमें 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 21 लोग घायल हो गए हैं, घायलों में 12 की हालत ज्यादा गंभीर बतायी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यात्रियों से भरी ये बस मैक्सिको सिटी योसोंडुआ जा रही थी, लेकिन रास्ते में बस करीब 80 फीट गहरी खाई में गिर गई, हादसे के वक्त मौके पर चीख पुकार मच गई।

मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका

ओसाका आंतरिक मंत्री जीसस रोमेरो ने बताया कि हादसे में 13 महिलाओं और 13 पुरूषों की मौत हो गई, इसके अलावा मृतकों में एक नवजात बच्चा भी शामिल हैं। जीसस रोमेरो ने कहा कि घायल यात्रियों को एरिया के अलग-अलग हॉस्पिटलों में ट्रांसफर किया गया, जहां घायलों का इलाज चल रहा रहा है। जिसमें से 12 घायलों की हालत गंभीर है। उन्होनें कहा कि चिकित्सकों में मृतकों की संख्या अभी बढ़ने की आशंका जतायी है। ये बस हादासा स्थानीय समयनुसार बुधवार को हुआ।

तेज रफ्तार बस इतनी गहरी खाई में गिरी की बस चकनाचूर हो गई। शुरुआत में सूचना मिली थी की 25 लोगों की मौत हुई है और 17 लोग घायल हुए हैं, लेकिन बाद में बाद मरने वालो की संख्या बढ़कर 27 और घायलों की संख्या 21 हो गई। अधिकारियों ने दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

ओक्साका के गवर्नर ने शोक व्यक्त किया

इस दर्दनाक बस हादसे पर ओक्साका के गवर्नर सॉलोमन जारा ने शोक व्यक्त किया है। गवर्नर ने कहा कि राज्य की विभिन्न एजेंसियों को पीड़ितों की देखभाल के लिए घटना स्थल पर जाने का निर्देश दिया है। गवर्नर ट्वीट कर लिखा कि मैनें स्वास्थ्य, सार्वजनिक सुरक्षा, क्ल्याण, नागरिक सुरक्षा साथ ही डीआईएफ के सचिवों को निर्देश दिया है कि घटना स्थल पर पहुंचे और लोगों की मदद करें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story