×

सरकार की गाइडलाइन जारी: कोरोना के नए स्ट्रेन पर किया सतर्क, अब करें ऐसे बचाव

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर जारी किए गए दिशानिर्देशों को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया गया है। गृह मंत्रायल के मुताबिक कंटेनमेंट जोन को सावधानीपूर्वक सीमांकित किया जाना जारी रहेगा।

Monika
Published on: 28 Dec 2020 4:06 PM GMT
सरकार की गाइडलाइन जारी: कोरोना के नए स्ट्रेन पर किया सतर्क, अब करें ऐसे बचाव
X
कोरोना नए स्ट्रेन को लेकर केंद्र ने जरी किए गाइडलाइन्स, दिए ये निर्देश

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर जारी किए गए दिशानिर्देशों को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया गया है। गृह मंत्रायल के मुताबिक कंटेनमेंट जोन को सावधानीपूर्वक सीमांकित किया जाना जारी रहेगा। इसके साथ ही इन जोन में निर्धारित रोकथाम के उपायों का सख्ती से पालन किया जाना जरुरी है।

मंत्रालय ने दिए निर्देश

मंत्रायल की ओर से कहा गया है कि, सक्रिय और नए कोविड-19 मामलों में लगातार गिरावट देखी गई है । लेकिन वैश्विक स्तर पर मामलों में उछाल देखा गया है। ब्रिटेन में पाए गए नए वायरस के प्रकार को ध्यान में रखते हुए निगरानी , रोकथाम और सावधानी बनाए रखने की आवश्यकता है।

एक दिन में इतने नए मामले

आपको बता दें, भारत में एक दिन में कोरोना के 20,021 नए मामले सामने आए है। जिसके बाद सोमवार को देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,02,07,871 हो गए। इसके साथ ही 97.82 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। वही केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 279 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,47,901 हो गई। 97,82,669 लोगों के संक्रमण से मुक्त हुए।

ये भी पढ़ेंः गुरुग्राम: कैंटर और ट्रैक्टर की जोरदार भिड़ंत, एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

मृत्यु दर इतने हुए

देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 95.83 प्रतिशत हो गई। वहीं कोविड-19 से मृत्यु दर 1.45 प्रतिशत है। देश में लगातार सातवें दिन उपचाराधीन लोगों की संख्या तीन लाख से कम है। अभी कुल 2,77,301 लोगों का कोरोना वायरस का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 2.72 प्रतिशत है।

ये भी पढ़ें : मायके में रहती थी पत्नी, पति ने उठा लिया ये खौफनाक कदम, जानकर उड़ जाएंगे होश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story