×

सूर्य ग्रहण के बाद से भूकंप ही भूकंप, कई बार महसूस हुए झटके, दहशत में लोग

सूर्य ग्रहण के बाद से बार बार भूकंप के झटकों को महसूस किया जा रहा है। ओडिशा के रायागडा जिले के काशीपुर क्षेत्र में तीव्रता रिक्टर 3.6 का भूकंप आया है।

Shivani Awasthi
Published on: 22 Jun 2020 3:02 PM GMT
सूर्य ग्रहण के बाद से भूकंप ही भूकंप, कई बार महसूस हुए झटके, दहशत में लोग
X

भुवनेश्वर-एक तरफ कोरोना वायरस के कारण भारत में पहले ही दहशत का माहौल है, इस बीच बार बार धरती के डगमगाने से लोगों की चिंता बढ़ गयी है। बीते दिन सूर्य ग्रहण के बाद से तो बार बार भूकंप के झटकों को महसूस किया जा रहा है। बता दें कि ओडिशा के रायागडा जिले के काशीपुर क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किये गए, जिनकी तीव्रता रिक्टर 3.6 मापी गयी। 24 घंटों में ये तीसरी बार धरती डगमगाई है।

ओडिशा के रायागडा में रिक्टर 3.6 की तीव्रता का भूकंप

दरअसल, ओडिशा के रायागडा जिले में स्थित कासीपुर में भूकंप में सोमवार शाम भूकंप आया। नेशनल सेंटर ऑफ सेसमोलॉजी के मुताबिक भूकंप के झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई। लोग सहमे हुए हैं, खासकर के तब जब बीते 24 घंटों में इसके पहले दो बार और भूकमप आ चुका है।

सुबह मिजोरम में 5.3 तीव्रता का आया था भूकंप

बता दें कि आज सुबह मिजोरम में 5.3 तीव्रता का भूकंप आया था। यहां आए भूकंप की तीव्रता इतनी ज्यादा थी, कि पक्के मकानों में बड़ी-बड़ी दरारे आ गई। साथ ही कई ऑफिसों को भारी क्षति हुई है, वहीं एक चर्च की भूकंप से छत भी क्षतिग्रस्त होकर टूट गई। इसके पहले रविवार को सूर्य ग्रहण के बाद भी यहां भूकंप आया था। भूकंप का केंद्र चम्फाई में था। राज्य के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

ये भी पढ़ेंःचीनी कंपनी पर एक्शन: मिली भारतीय मजदूरों हटाने की सजा, सरकार ने दिए ये आदेश

पीएम ने मदद का दिया आश्वासन

वहीं मिजोरम में भूकंप से हुए नुक्सान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने फोन के जरिए राज्य का हाल-चाल पूछा। साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मिजोरम के सीएम जोरमथांगा ने इसके लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद किया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story