×

एमपी सरकार में मंत्री नरोत्तम मिश्रा केंद्र सरकार से करेंगे निर्देशक लीना मणिमेकलई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की मांग

Kaali Film Controversy: काली फिल्म में मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा की एंट्री हुई है। मिश्रा द्वारा निर्देशक लीना मणिमेकलई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखा जाएगा।

Rajat Verma
Published on: 7 July 2022 8:25 AM GMT
Kaali Film Controversy Minister Narottam Mishra
X

Kaali Film Controversy Minister Narottam Mishra (image credit social media)

Kaali Film Controversy: निर्देशक लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) की आगामी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'काली' (Kaali) का आधिकारिक पोस्टर रिलीज होने के बाद से लगातार विवाद जारी है। पोस्टर में देवी काली चित्रण विवादित रूप से करने को लेकर लोगों द्वारा निर्देशक लीना मणिमेकलई के खिलाफ सख्त कार्यवाई की मांग की जा रही है। बीते कुछ दिनों से जारी इस विवाद में अब मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा की एंट्री हुई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नरोत्तम मिश्रा द्वारा निर्देशक लीना मणिमेकलई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखा जाएगा। मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने स्वयं यह जानकारी साझा की है।

नरोत्तम मिश्रा ने निर्देशक के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखने की पुष्टि के साथ ही यह भी कहा है कि निर्देशक निर्देशक लीना मणिमेकलई जानबूझकर धार्मिक भावनाएं आहत करने का काम कर रही हैं और इसे रोकने के लिए मैं केंद्र सरकार के अलावा ट्विटर को भी पत्र लिखकर इससे अवगत कराऊंगा, जिससे ट्विटर पर भी धार्मिक भावनाएं आहत करने वाली ऐसी किसी भी सामग्री को फैलने या पोस्ट होने से रोका जा सके। ट्विटर द्वारा निर्देशक लीना मणिमेकलई के पोस्टर वाले ट्वीट को देलेव कर दिया गया है लेकिन आज सुबह लीना ने एक और ट्वीट किया है, जिसमें उन्हें शिव-पार्वती के किरदार में खड़े दो शख्स को सिगरेट पीते हुए दिखाया है। यकीनन धर्मिक भावनाओं से जुड़ा यह विवाद ज़ल्द खत्म होने का आसार लेता नज़र नहीं आ रहा है।

तेजी से फैल रहा लीना कि आगामी फिल्म काली के पोस्टर से जुड़ा विवाद - निर्देशक लीना मणिमेकलई ने कुछ दिनों पहले ही अपनी आगामी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'काली' का पोस्टर अपने ट्विटर पर जारी किया था, जिसे अब ट्विटर द्वारा डिलीट कर दिया गया है। इस पोस्टर में देवी काली को एक हाथ में LGBTQ समुदाय का झंडा लिए और दूसरे हाथ से सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था। इस पोस्टर के जारी होने के बाद से देवी काली के चित्रण को विवादित बताते हुए निर्देशक के खिलाफ भारी विरोध दर्ज करते हुए, उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story